छत्तीसगढ़

chhattisgarh

टैक्सपेयर को छोड़ देश के सभी लोगों को 10 हजार रुपये दे सरकार: इंटक

By

Published : Jun 13, 2020, 7:49 PM IST

पोस्टकार्ड अभियान के दूसरे दिन जांजगीर-चांपा जिला कांग्रेस कमेटी के पदधिकारियों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. जिसमें कांग्रेस नेताओं ने कई मांग रखी है.

Congress leaders wrote a letter to president under the postcard campaign
पोस्टकार्ड अभियान के दूसरे दिन कांग्रेस नेताओ ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

सूरजपुर:भारतीय राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस के पोस्टकार्ड अभियान के दूसरे दिन कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. पोस्टकार्ड अभियान के तहत इंटक (INTUC)की ओर से राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कोरोना राहत टैक्सपेयर को छोड़कर देश के सभी नागरिकों को देने की मांग की गई है. कांग्रेस नेता रघुराज पांडेय ने कहा कि कोरोना संकट से अर्थव्यवस्था को उबारने के नाम पर मोदी सरकार देश की जनता पर अपना कार्पोरेट परस्त, सांप्रदायिक और राजनीतिक एजेंडा थोपना चाह रही है.

कांग्रेस नेता रघुराज पांडेय ने कहा कि श्रम कानूनों को दरकिनार कर कॉर्पोरेट की मदद मात्र के उद्देश्य से वेतन और भत्तों में कोई वृद्धि किए बिना ही ड्यूटी के घंटे को 8 से बढ़ाकर 12 किया जाना. उद्योगपतियों को सीधे-सीधे फायदा पहुंचना है, जिसका वे विरोध करते हैं.

मोदी सरकार पर आरोप

कांग्रेस प्रदेश सचिव शशिकांता राठौर ने कह कि सरकार लॉकडाउन के दौरान बंद हुए उद्योगों में कार्यरत्त श्रमिकों को वेतन नहीं देने जैसे फैसले लेकर और श्रम कानून में बदलाव करके मजदूरों का शोषण करने की छूट दे रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ राहत पैकेज की घोषणा के बावजूद किसी भी जरूरतमंद को इसका सीधा लाभ नहीं मिलेगा. राहत पैकेज के लिए लोगों को कार्यालयों के चक्कर काटने पड़ेगें, इससे कमीशनखोरी भी बढ़ेगा, जिसके वे विरोध करते हैं.

पढ़ें:कांग्रेस भवन के लिए विधायक विक्रम मंडावी ने किया भूमिपूजन

इंटक ने टैक्सपेयर को छोड़कर सभी के एकाउंट में सीधे 10 हजार रुपये और 6 महीने तक हर महीने 7500 रुपये की राशि कोरोना महामारी से राहत पाने के लिए लोगों को दिया जाना चाहिए. इस मांग को बिना देरी के पूरा करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश पैगवार ने पोस्टकार्ड अभियान के तहत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details