छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कलेक्टर ने जिले के चौमुखी विकास के लिए खोले नए आयाम

By

Published : Jan 11, 2020, 11:28 PM IST

Updated : Jan 12, 2020, 2:32 AM IST

सूरजपुर को औद्योगिक जिला बनाने के लिए कलेक्टर दीपक सोनी ने सेफ फूड वार्मर प्रोड्यूसर कंपनी के माध्यम से कोदो और सावा की फसल को विशाखापट्टनम भेज दिया. कोदो और सावा की फसलों को बढ़ावा देने जिले के उत्पादों को राष्ट्रीय स्तर पर लाया जा रहा है.

Promotion of products
उत्पादों को बढ़ावा

सूरजपुर:जिले के प्रभारी सचिव पी दयानंद के भ्रमण के दौरान कलेक्टर दीपक सोनी की पहल पर जिले के उत्पादों को बड़े बाजारों में अच्छी मूल्य पर बेचने जा रहे है.

कलेक्टर ने जिले के चौमुखी विकास के लिए खोले नए आयाम

दरअसल सूरजपुर औद्योगिक जिला बनता जा रहा है. जहां सूरजपुर के कलेक्टर और प्रभारी सचिव ने सेफ फूड वार्मर प्रोड्यूसर कंपनी के माध्यम से कोदो और सावा की फसल को विशाखापट्टनम रवाना किया. कोदो और सावा के 30 टन फसल के वाहन को सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेल सिंह, प्रभारी सचिव दयानंद, कलेक्टर दीपक सोनी और पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा और वन मंडल अधिकारी भगत, जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

पढ़े:बलौदाबाजार : ट्रक और कार की टक्कर, चालक की मौत

सूरजपुर जिले से भेजी गई फसल का स्थानीय बाजार के मुकाबले 40% अधिक मूल्य किसानों को प्राप्त होगा. जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. किसान कोदो और सावा जैसे फसलों की खेती भी करेंगे और उससे मुनाफा कमा सकेंगे.

Last Updated : Jan 12, 2020, 2:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details