छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट, कलेक्टर ने दी जानकारी

By

Published : May 20, 2020, 12:59 AM IST

जिले में आए कोरोना पॉजिटिव केस के बाद कलेक्टर दीपक सोनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों को जानकारी दी है. कलेक्टर ने बताया कि पॉजिटिव मिले मरीज को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

Collector Deepak Soni
सूरजपुर कलेक्टर दीपक सोनी

सूरजपुर: जिले में दिल्ली से आए युवक में कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद सूरजपुर कलेक्टर दीपक सोनी ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से लोगों को जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि पॉजिटिव पाया गया व्यक्ति दिल्ली से 2 दिन पहले ही जिले में आया था. जिसे संस्थागत क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. पहले दिन ही आरटीपीसीआर टेस्ट कराकर युवक का सैंपल भेजा गया था. जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

कलेक्टर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

रिपोर्ट आने के बाद संक्रमित व्यक्ति को इलाज के लिए अंबिकापुर भेजा गया है. कलेक्टर ने बताया कि मरीज के प्राइमरी कॉन्टैक्ट भी बहुत सीमित है. युवक जब अपन घर लौटा था तब वो केवल दो लोगों के साथ आया था. जिसके बाद युवक को तुरंत क्वॉरेंटाइन कर दिया गया था. जिससे उसके प्राइमरी कॉन्टैक्ट नहीं बढ़ पाए थे.

पढ़ें:CORONA UPDATE: सूरजपुर में पॉजिटिव केस, दिल्ली से लौटा था युवक

साथ आए लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन

कलेक्टर ने बताया कि युवक के साथ आए और दो लोगों का भी स्वास्थ्य परिक्षण करा लिया गया है जो निगेटिव आया है. दोनों व्यक्तियों को पूरी तरह आइसोलेशन में रखा गया है.उस क्वॉरेंटाइन सेंटर में जो लोग थे उनको भी आइसोलेशन में रखा गया है. जिले में स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से एहतियात बरत रहा है. श्रमिक स्पेशल ट्रेन और रेड जोन से जो लोग आ रहे हैं उनका भी सैंपल लिया जा रहा है, जिससे दूसरे लोगों तक ये संक्रमण न फैले. बता दें कि सूरजपुर जिले में सोमवार की शाम एक और व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है. जिसके बाद जिला प्रशासन सतर्क हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details