छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 19, 2020, 7:33 PM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर : प्राथमिक शाला परिसर में बनेगी बापू की कुटिया, सभी अड़चने हुई दूर

सीनियर सिटीजन के लिए सुभाष चौक में बापू की कुटिया के निर्माण में आ रही अड़चन दूर हो गई है. शिक्षा विभाग ने इसे लेकर NOC (अनापत्ति प्रमाण पत्र) भी जारी कर दी है .

Bapu ki kutia will be made for senior citizen in Surajpur
बुजुर्गों के लिए बनाई जाएगी बापू की कुटिया

सूरजपुर : लंबे समय से भू-आवंटन के अभाव में मुख्यालय के बुजुर्गों के लिए बनने वाली बापू की कुटिया के निर्माण में आ रही सभी समस्याओं का समाधान हो गया है. शिक्षा विभाग ने बापू की कुटिया के लिए सुभाष चौक में मौजूद प्राथमिक पाठशाला परिसर में निर्माण के लिए NOC (अनापत्ति प्रमाण पत्र) दे दिया है.

प्राथमिक शाला परिसर में बनेगी बापू की कुटिया
इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष के के अग्रवाल ने बताया कि, जिले के बुजुर्गों के लिए राज्य शासन की योजना बापू की कुटिया का निर्माण कार्य भू आवंटन के अभाव में लंबित था. सीनियर सिटीजन फोरम की इच्छा थी कि सुभाष चौक स्थित प्राथमिक शाला परिसर में बापू की कुटिया बने, जिसके लिए नगर पालिका ने जिले के कलेक्टर रणवीर शर्मा और जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र प्रेषित कर परिसर में निर्माण के लिए NOC (अनापत्ति प्रमाण पत्र) जारी करने की मांग की थी.

पढ़ें : SPECIAL: छत्तीसगढ़ के कृषि वैज्ञानिकों ने सीजी लाल भाजी 1 और सीजी चौलाई भाजी 1 की किस्में विकसित की

मांग पर विचार करते हुए शिक्षा विभाग ने NOC (अनापत्ति प्रमाण पत्र) जारी कर दिया है. इस प्रमाण पत्र के साथ ही सुभाष चौक स्थित परिसर में बापू की कुटिया के निर्माण रास्ता साफ हो गया है. उन्होंने बताया कि, राज्य शासन को पत्र प्रेषित कर बापू की कुटिया के निर्माण का प्रस्ताव भी भेज दिया गया है. नगर पालिका अध्यक्ष के.के. अग्रवाल ने इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिले के कलेक्टर के प्रति आभार व्यक्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details