छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर: कोयला तस्कर कर रहे अधिकारी पर जानलेवा हमला!

SECL के एक अधिकारी ने पेटी कांट्रैक्टर को कोयले की हेराफेरी करते रंगे हाथों पकड़ा था. जिसके बाद अधिकारी पर अज्ञात लोगों ने ट्रक से कुचलने की कोशिश की, लेकिन अधिकारी कुमार नरेंद्र इस हमले में बाल-बाल बच गए. अब अधिकारी ने पेटी कांट्रैक्टर नारायण अग्रवाल के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

By

Published : Jul 30, 2020, 9:54 PM IST

Updated : Jul 30, 2020, 10:57 PM IST

Coal rigging in surajpur
कोयले का काला कारोबार

सूरजपुर: जिले में भारी मात्रा में कोयला पाया जाता है. ऐसे में क्षेत्र में कोयले की हेरा फेरी भी स्वाभाविक है, लेकिन SECL के एक अधिकारी को इन दिनों कोयले की हेराफेरी को रोकना महंगा साबित हो रहा है. 25 जुलाई को जब कुमार नरेन्द्र अपने घर जा रहे थे, तब रास्ते में अज्ञात लोगों ने उन्हें ट्रक से कुचलने की कोशिश की, हालांकि नरेंद्र इस हमले में बाल-बाल गए. बाद में उन्होंने मामले की जानकारी थाने में दी, जिसके बाद पुलिस ने उस ट्रक को जब्त कर लिया गया है.

कोयले का काला कारोबार

दरअसल, SECL भटगांव माइंस में निजी ठेकेदार को कोयला ट्रांसपोर्टिंग का काम दिया गया था. जिसने एक पेटी कांट्रैक्टर रखा गया था, वहीं पेटी कांट्रैक्टर के द्वारा लगाए गए ट्रक से कोयले कि हेराफेरी करते पकड़े जाने पर सब एरिया मैनेजर कुमार नरेन्द्र ने उसके खिलाफ कार्रवाई की थी और दो ट्रकों को ब्लैक लिस्ट कर दिया था. मैनेजर कुमार नरेन्द्र ने पेटी कांट्रेक्टर नारायण अग्रवाल उर्फ डाकु सेठ पर जानलेवा हमला कराने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

पढ़ें-सूरजपुर: 15वें वित्त योजना के खाते को लेकर बवाल, सरपंचों ने अधिकारियों पर लगाया आरोप

एसपी ने कही कार्रवाई की बात

मैनेजर का कहना है कि आज चार दिन बीत जाने के बाद भी मामले में पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. जहां अब SECL के आफिसर्स एसोशिएशन ने भी महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंप उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है. वहीं मैनेजर कुमार नरेन्द्र कोयला की हेराफेरी पर अंकुश लगाने और ट्रकों को ब्लैक लिस्ट करने के बाद दहशत के साये में जीने को मजबूर हैं. अब मामले में एडिशनल एसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जिसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jul 30, 2020, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details