छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मजदूरों की हौसलाअफजाई : 'जग चलता हो यारा दिलदारा जग चलता'

कोरोना काल में गीतों के जरिए लोगों के अंदर जोश भरने की कोशिश जारी है. इस क्रम में भटगांव SECL कोयला खदान के ओवरमैन नितिन गुप्ता ने कोयला मजदूरों का मनोबल बढ़ाने के लिए गाना गाया है. जिसे सोशल मीडिया में सराहना मिल रही है.

By

Published : Apr 18, 2020, 9:53 PM IST

Updated : Apr 19, 2020, 11:00 AM IST

Nitin sang a song for coal workers
कोयला मजदूरों की हौसलाअफजाई

सूरजपुर: कोरोना वायरस को लेकर देश में लॉकडाउन है. लेकिन प्रदेश में कोयला खदानों की जरूरत को समझते हुए इसे चालू रखा गया है. यहां हजारों की संख्या में मजदूर काम कर रहे हैं. ऐसे वक्त में मजदूरों का मनोबल बढ़ाने के लिए भटगांव SECL कोयला खदान के ओवरमैन नितिन गुप्ता ने एक गाना गया है. नितिन ने गाने को सोशल मीडिया में शेयर किया है.

कोयला मजदूरों की हौसलाअफजाई

कोरोना संकट की वजह से लोग घरों में हैं. सड़कें, बाजार सब खाली है. इस बीच मजदूर लगातार खदान पहुंच रहे हैं. काम कर रहे मजदूरों में भी कोरोना को लेकर डर है. ऐसे हालातों में मजदूरों का मनोबल न टूटे, लिहाजा नितिन ने खास तौर पर कोयला खदानों में काम करने वाले मजदूरों को अपना गाना समर्पित किया है.

सोशल मीडिया में भी मिल रही सराहना

नितिन गुप्ता गाना गाने के शौकीन हैं. कोयला मजदूरों के लिए गाए गाने को जब सोशल मीडिया में शेयर किया, तो लोगों ने इसे काफी सराहा. साथ ही लगातार नितिन को देश भर के अन्य कोयला खदानों से भी फोन आ रहे हैं. लोग उनकी इस पहल की काफी तारीफ कर रहे हैं.

नितिन का कहना है कि जब लोग घरों में हैं तो उनके घरों को रोशन करने की जिम्मेदारी कोयला मजदूरों की है. देश में 70% से ज्यादा बिजली का उत्पादन कोयले पर आधारित है. ऐसे में काम कर रहे मजदूरों का मनोबल बढ़ा कर वो अच्छा महसूस कर रहे हैं.

Last Updated : Apr 19, 2020, 11:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details