छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर: अंबिकापुर-बनारस स्टेट हाईवे पर भरा पानी, PWD बना मूकदर्शक

By

Published : Jun 17, 2020, 3:38 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 5:39 PM IST

सूरजपुर में लगातार बारिश से जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. अंबिकापुर-बनारस स्टेट हाइवे पर भी पहली बारिश के बाद पानी भर गया है. वहीं PWD विभाग को इसकी जानकारी है, लेकिन इसके बावजूद वह मूकदर्शक बन तमाशा देख रहा है.

Ambikapur-Banaras State Highway
अंबिकापुर-बनारस स्टेट हाइवे तालाब में तब्दील

सूरजपुर :छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है. वहीं राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई है. साथ ही पहली बारिश के बाद ही नगर निगम के पोल भी खुलती दिख रही है. शहर से सटे अंबिकापुर-बनारस स्टेट हाइवे में भी पहली बारिश के बाद सड़क तालाब में तब्दील हो गया. बता दें कि तकरीबन दो घंटे की बारिश में ही सड़क तालाब में तब्दील हो गई है. इससे गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई और ट्रैफिक भी बढ़ गया है.

स्टेट हाईवे पर भरा पानी

PWD विभाग को इसकी जानकारी है, लेकिन बावजूद इसके वह मूकदर्शक बन तमाशा देख रहा है. मुख्य मार्ग बनारस के मोड़ में इन दिनों चलना मुश्किल हो गया है, यह जगह डेंजर स्पॉट बन गई है. यहां हर दिन न सिर्फ गाड़ियां फंस रही हैं, कि बल्कि दुर्घटना भी आम बात हो गई है. वहीं अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी ध्यान नहीं दे रहे हैं.-

हर साल होती है समस्या

यह समस्या कई साल से बनी हुई है. वहीं संबंधित विभाग इसके स्थाई समाधान में कोई रुचि नहीं दिखा रहा है. जलभराव का कारण है कि सड़क किनारे पानी निकासी के लिए बनी नाली पूरी तरह से जाम हो चुकी है. यहां पानी की निकासी नहीं होने से हालात बदतर हो चुके हैं, जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें- सूरजपुर: 2 दिन की बारिश में नगर पालिका की खुली पोल, हर जगह भरा पानी


किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान

इधर, मानसून की दस्तक से किसानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है. किसानों ने खेतों को तैयार करना शुरू कर दिया है. अब लोग धान बीज भी खरीदने बाजारों में आते दिख रहे हैं. वहीं जिले के ग्रामीण इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी हो रही है. बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

IMD ने जताई लगातार बारिश की संभावना

बता दें कि IMD ने अगले दो-तीन दिनों के दौरान महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड और बिहार में लगातार बारिश होने की संभावना जताई है. मानसून के आने से जहां किसानों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है, वहीं शहरी क्षेत्र के लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें आ गई हैं. क्योंकि शहरी क्षेत्रों में नालियां साफ नहीं होने से हर साल इलाके में जलभराव के हालात बन जाते हैं.

Last Updated : Jun 17, 2020, 5:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details