छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सूरजपुर में 2 कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, मरीजों को अंबिकापुर किया गया रेफर

By

Published : Jun 5, 2020, 9:16 AM IST

Updated : Jun 5, 2020, 12:17 PM IST

सूरजपुर में गुरुवार को 2 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस 3 हो गए हैं. सभी मरीजों का अंबिकापुर में इलाज जारी है.

Navodaya Vidyalaya Surajpur
नवोदय विद्यालय सूरजपुर

सूरजपुर:जिले में प्रवासी मजदूरों के आते ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है. गुरुवार देर रात बसदेई के क्वॉरेंटाइन सेंटर में 2 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. दोनों ही महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के शहडोल से लौटे थे. दोनों ही मरीजों को अंबिकापुर के कोविड 19 अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित मरीज 3 हो गए हैं.

नवोदय विद्यालय सूरजपुर

COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में सामने आए 93 मामले

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार को कुल 93 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जो अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है. संक्रमण को रोकने के लिए शासन और प्रशासन अपने स्तर पर काम कर रहा है और लोगों को लगातार नियमों का पालन करने की सलाह दी जा रही है. सूरजपुर में अब तक कुल 7 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 4 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. गुरुवार रात मिले मरीजों को मिलाकर जिले में 3 एक्टिव केसेज हैं, जिनका अंबिकापुर में इलाज जारी है. दोनों ही मजदूर महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से लौटे हैं, जिन्हें नवोदय विद्यालय में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अंबिकापुर भेज दिया गया.

छत्तीसगढ़ में आंकड़ा 700 पार

प्रदेश में अब तक कुल 773 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 206 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. प्रदेश में एक्टिव केस 565 है. छत्तीसगढ़ में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सीएम खुद ही क्वॉरेंटाइन सेंटर की मॉनिटरिंग में जुट गए हैं.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में रह रहे लोगों के लिए व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग खुद कर रहे हैं. उन्होंने नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में मुख्य सचिव आरपी मंडल ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को सर्कुलर जारी कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Jun 5, 2020, 12:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details