छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सूरजपुर में 18+ का वैक्सीनेशन स्थगित, हितग्राही जा रहे वापस

सूरजपुर में 18+ के लिए टीकाकरण को स्थगित कर दिया गया है, लेकिन जानकारी के अभाव में अंत्योदय हितग्राही युवा टीकाकरण केंद्रों में अभी भी पहुंच रहे हैं. जहां घंटों इंतजार के बाद वे वापस लौट रहे हैं.

By

Published : May 7, 2021, 3:06 PM IST

18 plus vaccination beneficiaries
18 प्लस वैक्सीनेशन हितग्राही

सूरजपुर: राज्य सरकार ने नया आदेश जारी कर फिलहाल 18+ के लिए टीकाकरण को स्थगित कर दिया है. लेकिन जिले के युवाओं में नए आदेश की जानकारी का अभाव होने के चलते वे अब भी केंद्रों तक पहुंच रहे हैं. जहां टीकाकरण स्थगित की सूचना देने वाला भी कोई नहीं है. ऐसे में केंद्रों में ताला लटका देख घंटों इंतजार करने के बाद युवा वापस लौट रहे हैं.

सूरजपुर में 18+ का वैक्सीनेशन स्थगित

बेमेतरा में अपर कलेक्टर और SP ने लिया लॉकडाउन का जायजा

केंद्रों में टीकाकरण स्थगित होने की जानकारी देने वाला कोई नहीं

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में रोजाना इजाफा हो रहा है. ऐसे में लोगों में कोविड टीकाकरण को लेकर काफी जागरूकता नजर आ रही है. जिले में 15 मई तक लॉकडाउन है. बावजूद इसके 18 प्लस के टीकाकरण के लिए अंत्योदय हितग्राही युवा टीकाकरण केंद्रों में पहुंच रहे हैं, लेकिन टीकाकरण स्थगित होने की जानकारी ग्रामीण युवाओं को नहीं है और न ही केंद्रों में कोई जानकारी देने के लिए मौजूद है. जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि फिलहाल 18 प्लस वालों का टीकाकरण राज्य शासन के निर्देश पर स्थगित किया गया है. आगामी आदेश के बाद ही टीकाकरण की शुरुआत होगी.

जिले में कोरोना संबंधित आंकड़े

सूरजपुर में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है. गुरुवार को जिले में 487 नए केस सामने आए, वहीं 3 लोगों ने अपनी जान गंवाई. अब तक 17,747 कोरोना पॉजिटिव वहां आ चुके हैं. वहीं 13,881 लोग कोरोना संक्रमण से जंग जीत चुके हैं. कोरोना के एक्टिव मरीज 3,769 हैं. अब तक जिले में कोरोना संक्रमित कुल 97 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details