छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 20, 2019, 11:00 AM IST

Updated : Nov 20, 2019, 3:07 PM IST

ETV Bharat / state

सुकमा: पुलिस को मिली 'स्पीड रडार गन', वाहनों की रफ्तार पर रखी जाएगी नजर

हाई स्पीड दोपहिया और चारपहिया वाहन चलाने वाले ड्राईवरों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने 'स्पीड रडार गन' लगाई है.

पुलिस को मिला 'स्पीड रडार गन'

सुकमा: यातायात सुरक्षा की दृष्टि से तेज रफ्तार वाली गाड़ियों के ड्राईवरों पर नजार रखने के लिए पुलिस को 'स्पीड रडार गन' मिल चुकी है. इससे 500 मीटर दूर से ही वाहन की स्पीड का पुलिस पता लगा लेगी.

दुर्घटना की रोकथाम के उद्देश्य से यातायात पुलिस को पुलिस मुख्यालय से 'स्पीड रडार गन' मिली है. जिसे यातायात पुलिस के पेट्रोलिंग वाहन में लगाया गया है.

ड्राईवरों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने 'स्पीड रडार गन' लगाई

पढ़ें- बस्तर: संदिग्ध ड्रोन को मार गिराने का आदेश

पुलिस अधीक्षक सुकमा शलभ सिन्हा के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस हाईवे समेत मुख्य मार्गों पर सभी वाहन में पेट्रोलिंग कर स्पीड रडार गन से वाहनों की रफ्तार पकड़ेगी और ओवर स्पीडिंग वाले वाहनों के चालकों पर कार्रवाई की जाएगी.

यातायात के पेट्रोलिंग गाड़ी में लगी स्पीड रडार गन
यातायात प्रभारी अनिल विश्वकर्मा ने बताया कि 'स्पीड रडार गन का इस्तेमाल पेट्रोलिंग वाहन में किया जाएगा. जिसमें रडार गन को लगाया गया है. पेट्रोलिंग वाहन जहां खड़ा रहेगा उसके सामने की दिशा से आ रहे वाहन की रफ्तार का 500 मीटर दूर से ही पता चल जाएगा, क्योंकि स्पीड रडार हाईटेक है. दूर से रफ्तार के साथ ही वाहनों की वीडियो रिकॉर्डिंग हो जाएगी. इसके आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी.

Last Updated : Nov 20, 2019, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details