छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुकमा SP की प्रदेश भर में हो रही तारीफ, बाइक से पहुंचकर ठीक कराई थी सड़क

सुकमा जिले में बीते दिनों नक्सलियों ने सड़क काट दी थी. जिला एसपी ने बाइक से मौके पर पहुंचकर सड़क को ठीक कराया. उनके इस काम की प्रदेश भर में तारीफ हो रही है.

By

Published : Dec 20, 2020, 11:31 AM IST

Sukma SP reached Naxalite affected area
एसपी केएल ध्रुव

सुकमा:जिले में बीते दिनों नक्सलियों ने अपना दहशत बनाये रखने के लिए रामाराम और बड़ेशेट्टी के बीच कई जगह सड़क को काट दिया था. इसकी सूचना मिलने के बाद सुकमा एसपी केएल ध्रुव केरलापाल से बड़ेशेट्टी मोटरसाइकल मे पहुंचे, जहां उन्होंने नक्सलियों की काटी गयी सड़क देखी और तुरंत खुद मौजूद रहकर जनता के उस रास्ते को फिर से बनवाया.

एसपी केएल ध्रुव
मौके पर मौजूद रहकर सड़क बनवाया

एसपी की मौजूदगी में जेसीबी एवं अन्य मशीनों से तत्काल प्रभाव से सड़क के मरम्मत का कार्य किया गया. लगभग 1 घंटे तक सुकमा एसपी नक्सलगढ़ बड़ेशट्टी में मौजूद रहे और अपनी मौजूदगी में ही सड़क का काम कराया.

पढ़ें- सुकमा: नक्सलियों की मांद में पहुंचे एसपी केएल ध्रुव, जवानों का बढ़ाया हौसला


इस साहसिक कार्य की जमकर हो रही तारीफ

सुकमा एसपी केएल ध्रुव के इस साहसिक कार्य के लिए पूरे प्रदेश भर में उनकी जमकर तारीफ हो रही है. प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से एसपी के इस कार्य को लेकर उनकी प्रशंसा की है. इसके साथ ही एडीजी दीपांशु काबरा ने भी ट्वीट कर उनके कार्य की जमकर तारीफ की है. दरअसल बस्तर के नक्सलगढ़ में कलेक्टर और संबंधित जिले के एसपी का इलाके में किसी निर्माण कार्य को देखने जाना या फिर नक्सलियों के इस तरह की हरकत पर तुरंत मौके पर पहुंच निरीक्षण करना काफी चुनौतीपूर्ण होती है.

इसलिए सुर्खियों में बने एसपी ध्रुव

कुछ साल पहले सुकमा कलेक्टर रहे एलेक्स पाल मेनन की नक्सलियों के अपहरण करने के बाद सुकमा जिले में काफी कम ऐसे प्रशासनिक अधिकारी रहे जो अतिसवेंदनशील क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों को निरीक्षण करने पहुंचते हैं. ऐसे में सुकमा के एसपी केएल ध्रुव का नक्सलगढ़ बड़ेशेट्टी में पहुंचे और वहां नक्सलियों के अवरुद्ध किए गए सड़क को बनवाने की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details