छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरपंच की दबंगई: मजदूरी मांग रहे ग्रामीणों को जान से मारने की धमकी

सुकमा के जिरमपाल में सरपंच की दबंगई का मामला सामने आया है. जहां मजदूरी मांगने गए ग्रामीणों को सरपंच ने जान से मारने की धमकी दी है. ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट से सरपंच की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Sep 30, 2019, 7:24 PM IST

जिरमपाल में सरपंच की दबंगई

सुकमा: जिरमपाल के सरपंच की दबंगई से ग्रामीण परेशान बताये जा रहे हैं. आरोप है कि शौचालय निर्माण में की गई मजदूरी का भुगतान सरपंच ने अभी तक नहीं किया है. जब मजदूर अपनी मजदूरी मांगने गए ग्रामीणों को सरपंच ने जान से मारने की धमकी दे दी. इसकी शिकायत लेकर ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां उन्होंने कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की.

जिरमपाल में सरपंच की दबंगई

जिरमपाल तहसील के आमापारा गांव की महिलाएं स्व-सहायता समूह के माध्यम से ईंट बनाने का काम करती है. दो साल पहले गांव के सरपंच कवासी भीमा ने गांव में बनाए जाने वाले 12 शौचालयों के लिए इसी स्व-सहायता समूह से ईंट लिया था. जिसके अलावा समूह की महिलाओं ने शौचालय निर्माण में मजदूरी भी की थी. जिसका भुगतान सरपंच ने अब तक नहीं किया है. ग्रामीणों ने बताया कि मजदूरी मांगने पर सरपंच जान से मारने की धमकी देता है.

सरपंच की इस दबंगई से परेशान होकर ग्रामीणों ने अपर कलेक्टर ओपी कोसरिया को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है. ग्रामीणों ने सरपंच पर आरोप लगाया कि शासन से संचालित सभी योजनाएं गांव में अधूरी है. शौचालयों का निर्माण भी पूरी नहीं हुआ है. जिसकी शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details