छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुकमा: बढ़ते सड़क हादसों से परेशान पुलिस, नुक्कड़ नाटक के जरिए दिया संदेश

बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए सुकमा पुलिस ने चलाया सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया.स्कूली बच्चों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यातायात नियमों की दी गई जानकारी.

By

Published : Jul 16, 2019, 7:02 PM IST

नुक्कड़ नाटक के जरिए दिया संदेश

सुकमा: जिले में बढ़ते सड़क हादसों को देखते हुए सुकमा पुलिस ने मंगलवार को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चलाया. इस अभियान के तहत शहर में संचालित विभिन्न स्कूलों के बच्चों के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान

शहर के सामुदायिक भवन में कार्यक्रम के तहत नाटक का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली बच्चों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी दी गई.

बढ़ते रोड एक्सीडेंट्स से परेशान पुलिस

पिछले 5 महीने में सुकमा जिले के अलग-अलग इलाके में हुए सड़क हादसों में 27 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. आए दिन हो रहे रोड एक्सीडेंट्स ने पुलिस की भी नींद उड़ा दी है. बढ़ते हादसे और मरने वालों की संख्या को देखते हुए पुलिस ने जागरूकता अभियान चलाया है.

यातायात नियमों के उल्लंघन पर कसा शिकंजा
इसके अलावा पुलिस हेलमेट नहीं पहनने वालों और ट्रिपल सवारी करने वाले लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी कर रही है. अब तक हुए हादसों में देखा गया है कि तीन सवारी और हेलमेट नहीं पहना मौत का सबसे बड़ा कारण बना है.

पढ़ें: SPECIAL : काबिल-ए-तारीफ है वक्त का ये बदलाव, 13 साल बाद शिक्षा के मंदिर में पड़े नौनिहालों के पांव

बच्चों ने भी नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को हेलमेट पहनने और सीट बेल्ट लगाने के लिए जागरूक किया. साथ ही गाड़ी धीरे ड्राइव करने, शराब नहीं पीने की भी सलाह दी. अच्छा परफॉर्म करने वाले बच्चों को पुरस्कार भी दिया गया. इस दौरान पुलिस अधिकारी और कर्मचारी वहां मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details