छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सुकमा: विस्फोटक के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार, स्मॉल एक्शन टीम के हैं सदस्य

सुकमा के जगरगुंडा इलाके से पुलिस ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. उनसे चार इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, दो मीटर कॉर्डेक्स वायर और तीस मीटर बिजली वायर भी बरामद किया गया है.

By

Published : Aug 16, 2020, 9:28 PM IST

Three naxalites arrested with explosive material
विस्फोटक सामग्री के साथ तीन नक्सली गिरफ्तार

सुकमा: जिले की जगरगुंडा पुलिस ने विस्फोटक सामग्री के साथ तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीनों नक्सली संगठन में स्मॉल एक्शन टीम के सदस्य हैं. जो जगरगुंडा के आस—पास किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में घूम रहे थे. पुलिस ने नक्सलियों के पास से चार इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, दो मीटर कॉर्डेक्स वायर और तीस मीटर बिजली वायर बरामद किया है. तीनों नक्सलियों को सुकमा न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेजा गया है.

जानकारी के अनुसार जगरगुंडा के आसपास नक्सलियों की स्मॉल एक्शन टीम की आने की सूचना पुलिस को मिली थी. इसी सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए थाना जगरगुंडा से SI मुकेश पटेल के हमराह जिला बल क्षेत्र की ओर रवाना हुई थी. इस दौरान जंगल में कुछ संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देख कर भागने लगे थे. पुलिस जवानों ने घेराबंदी कर तीनों को पकड़ा. जिनसे पूछताछ करने पर उनकी पहचान पूर्व प्लाटून नंबर 5 का सदस्य और डीएकेएमएस सदस्य मड़कम भीमा, मिलिशिया सदस्य कुराम रामा और सीएनएम सदस्य पदाम मुका के रूप में हुई है.

पढ़ें:SPECIAL: ढोकरा आर्ट के शिल्पकारों पर कोरोना की मार, कहीं गुम न हो जाए छत्तीसगढ़ की पहचान

अलग-अलग घटनाओं में थे शामिल
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किये गये तीनों नक्सली जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाके में कई घटनाओं में शामिल थे. साल 2019 में कोंडासांवली कैंप से लगभग 650 मीटर पहले जगरगुंडा की ओर से आ रही पुलिस पार्टी को क्षति पहुंचाने के लिए दो अलग-अलग जगहों पर IED बम लगाने की घटना में भी ये लोग शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details