छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 13, 2020, 3:30 PM IST

Updated : Dec 13, 2020, 8:52 PM IST

ETV Bharat / state

सुकमा: IED ब्लास्ट में घायल अधिकारी को इलाज के लिए रायपुर लाया गया

सुकमा में IED की चपेट में आने से एक अधिकारी घायल हो गया. अधिकारी को इलाज के लिए रायपुर लाया गया है. जहां उनका इलाज जारी है.

सुकमा में IED ब्लास्ट
सुकमा में IED ब्लास्ट

सुकमा: किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक बार फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया है. नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आने से सुरक्षाबल के एक अधिकारी घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए रायपुर लाया गया है. इस घटना में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार घायल हो गए थे. जिन्हें रायपुर के RKCH में भर्ती कराया गया है.

जिले के किस्टाराम में CRPF कोबरा बटालियन 208 के जवान सर्चिंग पर निकले थे. जवानों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से नक्सलियों ने IED फिट किया था. जवानों ने सावधानीपूर्वक IED को निष्क्रिय करने की कोशिश की. इस बीच अचानक IED ब्लास्ट हो गया. इसकी चपेट में CRPF कोबरा बटालियन 208 का एक अधिकारी आ गया. घायल सीआरपीएफ अधिकारी को हेलीकॉप्टर की मदद से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. इस घटना की पुष्टि सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने की है.

पढ़ें : नारायणपुर: नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, सड़क सुरक्षा में लगा ITBP का एक जवान घायल

नारायणपुर में आईईडी ब्लास्ट में एक जवान हुआ था घायल

12 दिंसबर को नारायणपुर में भी IED ब्लास्ट हुआ था. इस घटना में आईटीबीपी का एक जवान घायल हो गया था. आईटीबीपी 53 बटालियन के जवान सड़क सुरक्षा के लिए निकले थे. मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर कोसा सेंटर की पहाड़ी पर नक्सलियों ने ब्लास्ट किया था. घायल जवान को इलाज के लिए जिला मुख्यालय लाया गया है. घायल जवान की हालत ठीक नहीं है. उसका इलाज जारी है.

लगातार बढ़ रही है नक्सली घटनाएं

28 नवंबर को सुकमा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था. इसमें असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हो गए थे और कई जवान घायल हुए थे. 28 नवंबर करीब रात 8.30 बजे जिले के ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों ने दो आईईडी ब्लास्ट किए थे. जिसमें अस्सिटेंट कमांडेंट शहीद हो गए थे. सुरक्षाबलों की कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं. जिसकी वजह से वह इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहें हैं.

Last Updated : Dec 13, 2020, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details