छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुरक्षाबलों को देख भागे नक्सली, मौके से 315 बोर की बंदूक और विस्फोटक बरामद

By

Published : May 12, 2020, 4:02 PM IST

नक्सल प्रभावित इलाकों में लगातार सुरक्षाबलों का सर्चिंग अभियान जारी है. एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकली CRPPF की 150वीं बटालियन ने सर्चिंग के दौरान 315 बोर की बंदूक और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की.

315 bore gun and explosive material recovered from naxalites
नक्सलियों के पास से 315 बोर बंदूक और विस्फोटक सामग्री बरामद

सुकमा: मिनपा मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबल लगातार नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं. मिनपा मुठभेड़ में 17 डीआरजी जवानों की शहादत के बाद जवान लगातार सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे हैं. इसी कड़ी में सीआरपीएफ की 150वीं बटालियन ने सर्चिंग के दौरान 315 बोर की बंदूक समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की. वहीं मौके से नक्सली भागने में कामयाब हो गए.

नक्सलियों के पास से 315 बोर की बंदूक और विस्फोटक सामग्री बरामद
पढ़ें:मदनवाड़ा एनकाउंटरः 4 नक्सली ढेर, लड़ते-लड़ते शहीद हुए टीआई श्याम किशोर शर्मा

सीआरपीएफ की 150वीं वाहिनी के कमांडेंट धर्मेन्द्र सिंह के नेतृत्व में जवानों की टुकड़ी दोरनापाल थाना क्षेत्र के आरगट्टा और आसपास के इलाके में सर्चिंग पर निकली थी. आरगट्टा के आगे बैराज पहाड़ के आसपास नक्सलियों के होने की भनक लगते ही सुरक्षाबलों ने घेराबंदी की.

हालांकि नक्सली मौके पर सामान छोड़कर भागने में कामयाब हो गए. जवानों ने 315 बोर की बंदूक, विस्फोटक सामग्री और दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए. जवानों ने हथियार को कब्जे में लेकर विस्फोटक और दैनिक उपयोग के सामान को मौके पर ही नष्ट कर दिया. सीआरपीएफ की इस कार्रवाई मेंं डिप्टी कमांडेंट दीपक कुमार, सहायक कमांडेंट रमेश चौहान, गौतमचंद राय और आशीष शामिल थे.

बता दें कि राजनांदगांव के मानपुर के जंगल में सर्चिंग के लिए निकली टीम की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई थी. एनकाउंटर में मदनवाड़ा थाना प्रभारी श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए थे, जबकि पुलिस टीम ने 4 नक्सलियों को मार गिराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details