छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में इंटरनेट सेवा का विस्तार, सुकमा के 17 गांव में पहुंचा इंटरनेट

By

Published : Nov 29, 2022, 10:57 PM IST

4G mobile tower in Sukma सुकमा जिले में जिला प्रशासन के निर्देशन में Universal Service Obligation Fund द्वारा सर्वे कार्य कर वहां मोबाइल टावर स्थापित किए जा रहे हैं. वहां पर संचार सेवा उपलब्ध कराने के लिए नए मोबाइल टावर लगाए जा रहे हैं.

Internet and Mobile Service in Sukma
बस्तर में इंटरनेट सेवा का विस्तार

सुकमा:4G mobile tower in Sukmaसुकमा में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां अब तक मोबाइल नेटवर्क नहीं पहुंच पाया है. वहां पर संचार सेवा उपलब्ध कराने के लिए नए मोबाइल टावर लगाए जा रहे हैं. सुकमा जिले में जिला प्रशासन के निर्देशन में Universal Service Obligation Fund द्वारा सर्वे कार्य कर वहां मोबाइल टावर स्थापित किए जा रहे हैं.

13 स्थानों में 4जी मोबाइल टावर स्थापित किए गए:पिछले 7 महिनों में सुकमा में 13 स्थानों में 4जी मोबाइल टॉवर स्थापित किए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि मई माह में सबसे पहले गीदमनाला में टॉवर लगया गया. टॉवर स्थापित होने पर कोण्टा के संवेदनशील क्षेत्र के ग्राम मिनपा, एल्मागुण्डा, नागलगुण्डा के ग्रामीणों को 4जी नेटवर्क की सुविधा मिली. वर्तमान में अतकारीरास, कुमाकोलेंग, पोंदुम, चिंगावरम, पाकेला, किकिरपाल, रामपुरम, बड़ेसट्टी, गंजेनार में भी ग्रामीण 4जी नेटवर्क की सुविधा का लाभ ले रहे हैं. अब यहां नेटवर्क की समस्या नहीं है.

यह भी पढ़ें:धमतरी के गट्टासिल्ली में मिली तेंदुए की लाश, वन विभाग जांच में जुटी

नेटवर्क में सुधार के लिए सर्वे जारी:ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर मोहम्मद शाहिद ने बताया कि "Universal Service Obligation Fund द्वारा नेटवर्क व्यवस्था में सुधार के लिए सर्वे का कार्य जारी है. इन इलाकों में 53 नए 4जी टॉवर स्थापित करने के साथ ही वर्तमान में क्रियाशील 2जी और 3जी के 26 टॉवरों को 4जी में अपग्रेड करने की योजना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details