छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा: किस्टाराम के जंगलों से दो ईनामी नक्सली गिरफ्तार, कई वारदातों में था शामिल

By

Published : Aug 28, 2019, 8:38 PM IST

सुकमा पुलिस ने सर्चिंग के दौरान किस्टाराम के जंगलों से दो ईनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पर आईईडी ब्लास्ट, जवानों पर फायरिंग, वाहनों में आगजनी और लूटपाट जैसी कई वारदात में शामिल होने का आरोप है.

गिरफ्तार नक्सली

सुकमा: नक्सल मोर्चे पर तैनात पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. सुकमा पुलिस ने सर्चिंग के दौरान किस्टाराम के जंगलों से दो ईनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है, जिसपर कई वारदातों में शामिल होने का आरोप है. पुलिस ने दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है.

गिरफ्तार नक्सलियों पर 2 लाख और 1 लाख का इनाम घोषित था. बताया जा रहा है कि सुकमा पुलिस को मुखबिर से नक्सलियों के आमापेंटा और सन्नेमपेंटा गांव में होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर CRPF और DRG के जवानों ने संयुंक्त कार्रवाई करते हुए दो इनामी नक्सली को किस्टाराम के जंगल से गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली का नाम कुंजाम देवा और कोमराम धरमे बताया जा रहा है.

कई वारदातों में था शामिल
गिरफ्तार नक्सली पर आईईडी ब्लास्ट, जवानों पर फायरिंग, वाहनों में आगजनी और लूटपाट जैसी कई वारदात में शामिल होने का आरोप है. जिले में पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, इसमें उन्हें कामयाबी भी मिल रही है. वहीं पुलिस की लगातार कार्रवाई से नक्सली बौखलाए हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details