छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हम ऐसी व्यवस्था करेंगे, जिससे लोग कम बीमार पड़े और कम अस्पताल जाएं: सिंहदेव

सूरजपुर: स्वास्थ्य और प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव ने सूरजपुर जिले के अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वहां भर्ती मरीजों हालचाल भी लिया.

By

Published : Feb 17, 2019, 11:42 PM IST

टीएस सिंहदेव, स्वास्थ्य मंत्री, छत्तीसगढ़

वीडियो
इस दौरान लोगों ने अस्पताल की अव्यवस्था से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया. लोगों शिकायत के बाद सिंहदेव ने डॉक्टरों को नसीहत दी और पूरे अस्पताल भवन में घूम-घूमकर उसका निरीक्षण किया.
'फंड और दवा की कोई कमी नहीं'
उन्होंने कहा कि, 'दवाइयों की कमी नहीं है और ना ही फंड की कोई कमी है. टीएस बाबा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि 'हमारा सुंदर और अच्छा अस्पताल है, इसे मिलजुल कर और भी सुंदर रखेंगे. हमारी प्राथमिकता है कि, लोगों को समय से दवा और उपचार मिले'.
'जल्द होगी डॉक्टरों की पदस्थापना'
सिंहदेव ने कहा कि, 'शासन की ओर से स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भर्ती की गई है और जल्द ही उनकी पदस्थापना कर दी जाएगी. हमारी सोच यह है कि, उप स्वास्थ्य केंद्र में ही लोगों का इलाज हो जाए, उन्हें जिला अस्पताल ना जाना पड़े और जिला अस्पताल के लोगों को दूसरे जिले में इलाज के लिए ना जाना पड़े'.
'जिले में नहीं होगी स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी'
स्वासथ्य मंत्री ने कहा कि, 'इसकी वजह से समय और पैसा दोनों खर्च होता है'. सिंहदेव ने कहा कि, 'विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी के कारण पदस्थ डॉक्टरों की पदोन्नति की जा रही है, जिससे जिले में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी नहीं रह जाएगी'. उन्होंने कहा कि 'हमारी सोच यह है कि लोग बीमार ही ना पड़े. हम ऐसी व्यवस्था करेंगे जिससे लोग कम बीमार पड़े, ताकि वह कम अस्पताल आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details