छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 5, 2020, 10:31 PM IST

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत, एक महिला घायल

डोंगरगांव के अर्जुनी में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि दूसरी महिला घायल हो गई है. जानकारी के मुताबिक दोनों महिलाएं खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आई हैं.

woman-dies-due-to-lightning
महिला की मौत

राजनांदगांव: डोंगरगांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक 32 साल की महिला की मौत हो गई है. घटना ग्राम अर्जुनी की है. शनिवार की दोपहर में अचानक हुए मौसम परिवर्तन के बाद तेज गरज के साथ बारिश हुई थी. इसी दौरान अर्जुनी में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. साथ ही एक महिला घायल हो गई है.

पढ़ें:रायपुर: कोविड-19 मरीजों से निजी अस्पताल वसूल रहे लाखों रुपए, संसदीय सचिव ने सीएम से की लाइसेंस रद्द करने की मांग

मृतका परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार घटना शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे की है. दुलेश्वरी अपने चार अन्य रिस्तेदारों के साथ खेत में निंदाई का कार्य कर रही थी. इसी दौरान अचानक मौसम बदला और तेज गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरी. इसी दौरान महिला दुलेश्वरी बाई अकाशीय बिजली की चपेट में आ गई, जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई. जबकि उसकी जेठानी हिरैंदी बाई को तेज झटका लगा और वह बेहोश हो गई थी, जिसकी स्थिति बाद में सामान्य होने की बात परिजनों ने बताई है.

पढ़ें:पखांजूर: पुलिस पर युवकों से मारपीट का आरोप, ग्रामीणों की नाराजगी के बाद थाना प्रभारी ने मांगी माफी

बता दें कि मृतका विधवा थी और उसके दो मासूम बच्चे भी हैं. परिजनों ने बताया पारिवारिक हिस्सा बटवारा के बाद सभी अपने-अपने हिस्से की जमीन में कृषि कार्य करते हैं. स्वयं के खेत में निंदाई के लिए गई थी. इसी दौरान हादसा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details