छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पुलिस लाइन राजनांदगांव में की गई विधि विधान से शस्त्र पूजा

By

Published : Oct 5, 2022, 6:41 PM IST

Weapon worship in Rajnandgaon विजयदशमी पर्व पर आज पुलिस लाइन राजनांदगांव में विधि विधान से शस्त्र पूजा की गई. इस दौरान पुलिस लाइन में पुलिस के आला अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

Weapon worship in police line Rajnandgaon
पुलिस लाइन राजनांदगांव में की गई विधि विधान से शस्त्र पूजा

राजनांदगांव:विजयदशमी पर्व पर आज राजनांदगांव के पुलिस लाइन पूरे विधि विधान के साथ पूजा की गई. डीआईजी,की मौजूदगी में शस्त्र पूजा किया गया. इस दौरान डीआईजी, पुलिस अधीक्षक और पुलिस के अधिकारी कर्मचारी की बड़ी संख्या में मौजूद रहे. Weapon worship in Rajnandgaon

हथियारों की पूजा अर्चना की गई: राजनांदगांव के पुलिस लाइन में आज विजयदशमी पर पुलिस लाइन में रखे गए हथियारों की पूजा अर्चना की गई. बुराई पर अच्छाई की जीत के लिए विजयदशमी मनाया जाता है. मान्यता है कि आज ही के दिन राम ने रावण का वध किया था. आदि शक्ति मां दुर्गा की पूजा भी की जाती है. मां दुर्गा ने महिषासुर का इसी दिन वध किया था. इस वजह से ही आज पुलिस लाइन में हथियारों का विधिवत पूजा अर्चना किया गया. उनके रखरखाव और साफ सफाई की जानकारी भी आला अधिकारियों द्वारा ली गई.

यह भी पढ़ें:रायपुर पुलिस लाइन में की गई शस्त्र पूजा,एसएसपी प्रशांत अग्रवाल हुए शामिल

समाज की बुराइयों पर विजय पाने का लिया आशीर्वाद: इस दौरान राजनांदगांव रेंज डीआईजी राम गोपाल गर्ग, पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर सहित पुलिस के आला अधिकारी और जवान मौजूद रहे. जवानों ने मां आदिशक्ति की पूजा अर्चना कर समाज की बुराइयों पर विजय पाने का आशीर्वाद लिया. इस दौरान जवानों ने हथियारों से हवाई फायर कर हथियार का जायजा लिया. इस दौरान पुलिस के आला अधिकारी जवानों ने पूजा अर्चना कर किसी निर्दोष पर शस्त्र का का भी उपयोग न करने और असहाय आम जनों की रक्षा करने का संकल्प राजनांदगांव पुलिस द्वारा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details