छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 7, 2021, 4:27 AM IST

Updated : Jan 7, 2021, 5:16 AM IST

ETV Bharat / state

निर्माणाधीन मकानों को तोड़ने के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

गिरगांव में निर्माणाधीन मकानों को राजस्व विभाग ने अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया है. इस बात से नाराज ग्रामीण एसडीएम कार्यालय पहुंचे और विरोध जताया.

Villagers open front against sdm
ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

राजनांदगांव/डोंगरगांव:तहसील क्षेत्र ग्राम गिरगांव में निर्माणाधीन मकानों को राजस्व विभाग ने अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया है. इस बात से नाराज ग्रामीण एसडीएम कार्यालय पहुंचे और अपना विरोध जताया. उन्होंने निस्तारी गौठान सहित अन्य कार्यों के लिए जमीन की मांग की. कार्यालय पहुंचे आक्रोशित ग्रामीणों और एसडीएम के बीच काफी देर तक गहमागहमी का माहौल बन गया था, लेकिन एसडीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्रामीणों की समस्या को सुना.

मकानों को तोड़ने का विरोध

एसडीएम ने ग्रामीणों को उनकी मांग पूरी करने का आश्वासन दिया है. इधर सरपंच कुमान नेताम सहित ग्रामवासियों ने बताया कि आरक्षित भूमि पर गौठान का निर्माण किया गया था और आबादी घोषित किया गया था, लेकिन बीते साल से संबंधित विभाग के अधिकारी उस जगह को ग्राम से लगभग 2 किलोमीटर दूर होना बता रहे हैं.

पढ़ें-डोंगरगांव: बारदाने की कमी और परिवहन नहीं होने को लेकर, बीजेपी ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ग्रामीणों ने रखी ये मांग

बता दें कि इस भूमि पर गौठान निर्माण किया गया और आवासहीन परिवारों को मकान निर्माण के लिए पंचायत की ओर से यह स्थल चयनित कर दिया गया था. अब ग्रामीणों की मांग है कि यह भूमि गांव से लगी हुई है और गांव में कोई भी घासभूमि नहीं है, इसलिए उन्हें इस भूमि को दिया जाए. इसी खसरे की दूर स्थित भूमि को योजना के लिए दे दिया जाए, इससे उन्हें कोई विरोध या आपत्ति नहीं है.

Last Updated : Jan 7, 2021, 5:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details