छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महाराष्ट्र के काकोड़ी को जोड़ने वाली स्टेट हाईवे को ग्रामीणों ने किया ब्लॉक

दामाबंजारी गांव के ग्रामीणों ने महाराष्ट्र के काकोड़ी को जोड़ने वाली स्टेट हाईवे को लकड़ी के गोलों से ब्लॉक कर दिया है.

By

Published : May 10, 2020, 11:19 AM IST

road block
लकड़ी के गोलों से किया ब्लॉक

राजनांदगांव/डोंगरगांव: दामाबंजारी गांव के ग्रामीणों ने महाराष्ट्र के काकोड़ी को जोड़ने वाली स्टेट हाईवे को लकड़ी के गोलों से ब्लॉक कर दिया है.

महाराष्ट्र के काकोड़ी को जोड़ने वाली स्टेट हाईवे को ग्रामीणों ने किया ब्लॉक

पढ़ें:साइकिल से जा रहे थे अपने राज्य, रफ्तार ने छीन ली मजदूर दंपति की जिंदगी

ग्रामीणों ने बताया कि एसडीएम और अन्य अधिकारियों के द्वारा ग्रामीणों की एक टीम बनाई है जो कि इस बार्डर की मॉनिटरिंग कर रही है और यहां आने-जाने वालों की जांच कर रही है. वे इसे गांव की सुरक्षा और सेवा का कार्य बता रहे हैं, लेकिन मौके पर प्रशासन की ओर से कोई भी मौजूद नहीं था.

प्रशासन नहीं ग्रामीण दे रहे पहरा

ग्रामीणों ने बताया कि किसी भी वाहन के आगे जाने की मनाही है. इस स्थान से किसी भी वाहन को आगे जाने नहीं दिया जाएगा. ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारियों को यहां नियुक्त किया गया है, लेकिन अभी तथाकथित नियुक्त ग्रामीणजन हैं. वे आने-जाने वालों को रोककर उनके सामानों की जांच कर रहे हैं. पूछे जाने पर उनके द्वारा पहले तो सेवा करने की बात कही जा रही है और बाद में आक्रोशित होकर ग्रामीण एसडीएम और पुलिस के आदेशानुसार जांच किए जाने की बात कही गई.

अनुमति संबंधित नहीं है कोई भी लिखित आदेश

इस मामले में क्षेत्र के एसडीएम वीरेन्द्र सिंह को इससे अवगत कराया गया तो उन्होंने बताया कि ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है. वहीं आज अंतर्राज्यीय सीमा सहित प्रदेशों को जोड़ने वाली मार्ग को खोलने की बात उनकी ओर से कही गई है. वहीं तहसीलदार और सीईओ को शुक्रवार को उक्त मार्ग को चालू करवाने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details