छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मॉनसून की दस्तर के साथ ही बढ़े डायरिया के मामले, अब तक 25 लोग आए चपेट में

डायरिया के सबसे ज्यादा मरीज मलपुरी गांव से सामने आए हैं. यहां तकरीबन दो दर्जन मरीजों को मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराकर उनका इलाज कराया जा रहा है. हालांकि किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है.

By

Published : Jun 24, 2019, 6:55 PM IST

मॉनसून की दस्तर के साथ ही बढ़े डायरिया के मामले

राजनांदगांव:मॉनसून के आते ही गांवों में डायरिया फैलने की शिकायतें आनी शुरू हो चुकी हैं. सोमनी क्षेत्र के मनकी सुरगी और मलपुरी गांव में लगातार डायरिया के मरीज मिल रहे हैं. अब तक 2 दर्जन से ज्यादा मरीज मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए दाखिल हो चुके हैं. लेकिन इसके बाद भी जिम्मेदार विभाग प्रमुख कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं.

मॉनसून की दस्तर के साथ ही बढ़े डायरिया के मामले

गांव में फैल रहा डायरिया
डायरिया के सबसे ज्यादा मरीज मलपुरी गांव से सामने आए हैं. यहां तकरीबन दो दर्जन मरीजों को मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराकर उनका इलाज कराया जा रहा है. हालांकि किसी भी मरीज की स्थिति गंभीर नहीं है. वहीं स्वास्थ्य अमला लगातार कैंप लगाकर गांव में मरीजों का इलाज कर रहा है, साथ ही ग्रामीणों को आवश्यक दवाइयां भी बांटी जा रही हैं. मौके पर सीएचएमओ ने गांव का जायजा लिया. साथ ही हैंडपंप का पानी पीने से लोगों को मना कर दिया गया है.

मरीजों का इलाज जारी
इस मामले में सीएमएचओ मिथिलेश चौधरी का कहना है कि मलपुरी में डायरिया फैलने की शिकायत मिलने के बाद हैंडपंप का जांच कराया गया. जांच में हैंडपंप के पानी में बैक्टीरियल इनफेक्शन पाया गया है. इसके बाद मौके पर तत्काल कैंप लगाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गंभीर मरीजों को मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है जहां उनका इलाज जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details