छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव में हादसा : निर्माणाधीन तुलसी नर्सिंग होम की छत गिरी, 1 की मौत, 6 घायल

By

Published : Dec 15, 2020, 8:08 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 8:38 PM IST

राजनांदगांव में स्थित निर्माणाधीन तुलसी नर्सिंग होम की छत अचानक गिर पड़ी. इस हादसे में एक महिला मजदूर की मौत हो गई. वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल है.

tulsi nursing home wall collapse in rajnandgaon
निर्माणाधीन तुलसी नर्सिंग होम की छत गिरी

राजनांदगांव : शहर के बसंतपुर चौक के पास स्थित निर्माणाधीन तुलसी नर्सिंग होम की बिल्डिंग की छत अचानक गिर पड़ी. इस हादसे में एक महिला मजदूर की मौत हो गई. एक पुरुष मजदूर भी गंभीर रूप से घायल है. घायल मजदूर का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है. मौके पर नगर निगम की रेस्क्यू टीम छत के मलबे को हटाने में लगी हुई है. जानकारी के मुताबिक बिना इंजीनियर की देखरेख के निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा था. इसके कारण निर्माण में लापरवाही हुई और छत गिर पड़ी.

निर्माणाधीन तुलसी नर्सिंग होम की छत गिरी
निर्माणाधीन तुलसी नर्सिंग होम के निर्माण कार्य में तकरीबन मौके पर 15 मजदूर कार्यरत थे. इस बीच अचानक निर्माणाधीन भवन की छत गिरने से काम कर रहे 2 मजदूर दब गए. वहीं तकरीबन छह मजदूर छत गिरने के बाद जैसे-तैसे खुद को सुरक्षित बाहर निकाल पाए. नगर निगम की रेस्क्यू टीम तीन जेसीबी सहित मौके पर पहुंची है. तकरीबन 2 घंटे रेस्क्यू करने के बाद दो मजदूरों को मलबे से बाहर निकाला गया. इसमें एक महिला मजदूर जंगलेश्वर की मौत हो गई. वहीं दूसरा मजदूर कमल सिन्हा गंभीर रूप से घायल है. घायल मजदूर का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है.
तुलसी नर्सिंग होम की छत गिरी

पढ़ें :केस डायरी नहीं मिलने पर हाईकोर्ट नाराज, डीजीपी डीएम अवस्थी को पेश होने के आदेश

घटनास्थल पर पहुंचीं महापौर
निर्माणाधीन अस्पताल भवन की छत गिरने की खबर मिलते ही नगर निगम की महापौर हेमा देशमुख मौके पर पहुंचीं. उन्होंंने घटनास्थल का जायजा लिया. जानकारी के मुताबिक एनओसी के अतिरिक्त निर्माण कार्य किया जा रहा था. इस संबंध में नोटिस भी जारी किया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए नगर निगम के अफसरों को जांच के निर्देश दिए गए हैं.

तुलसी नर्सिंग होम की छत गिरी


जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई
सीएसपी मणिशंकर चंद्रा ने बताया कि रेस्क्यू टीम का काम अभी जारी है. रेस्क्यू खत्म होते ही पूरे मामले की जांच की जाएगी. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

तुलसी नर्सिंग होम की छत गिरी
Last Updated : Dec 15, 2020, 8:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details