छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: कांग्रेस कमेटी ने गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि

By

Published : Jun 20, 2020, 12:23 AM IST

राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ में कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने भारत-चीन बॉर्डर पर शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धाजंलि दी और चीन के सामानों का बहिष्कार करने का संकल्प लिया.

tributes-paid-to-soldiers-who-were-martyred-at-india-china-border-in-khairagarh-of-rajnandgaon
शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि

राजनांदगांव: लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए भारतीय जवानों को प्रदेश में हर कोई श्रद्धांजलि दे रहा है. चीन सैनिकों की कायराना करतूत की प्रदेश का हर वर्ग घोर निंदा कर रहा है.

खैरागढ़ कांग्रेस कमेटी ने शहर के जयस्तंभ चौक पर श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया. जहां छत्तीसगढ़ के शहीद जवान गणेश राम कुंजाम सहित अन्य शहीद जवानों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई. कांग्रेस कमेटी ने चीन के हरकतों को कायराना बताया. साथ ही चीनी मोबाइल एप सहित सामानों के बहिष्कार के संकल्प भी लिया गया.

देश की रक्षा के लिए हर वक्त तैयार

खैरागढ़ कांग्रेस कमेटी ने कहा कि देश का प्रत्येक नागरिक देश की रक्षा के लिए हर वक्त तैयार है. देश को किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाने की मंशा रखने वालो की घोर निंदा करते हैं. साथ ही इस हमले का बदला लेने की मांग सरकार से की. उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के चीनी उत्पाद समान सहित उनके मोबाइल एप का भी सामूहिक बहिष्कार करते हैं.

चीनी उत्पादों का बहिष्कार

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कि चीनी समानों के बहिष्कार के साथ मोबाईल में यूज हो रहे एप को रिमूव कर दिया है. श्रद्धांजलि सभा में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भीखमचंद छाजेड़, शहर अध्यक्ष अब्दुल रज्जाक खान सहित कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

छत्तीसगढ़ का जवान भी हुआ शहीद

बता दें कि बीती सोमवार की रात भारत-चीन बॉर्डर पर सैनिक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे. इन्हीं 20 जवानों में छत्तीसगढ़ के कांकेर के रहने वाले गणेश राम कुंजाम भी शहीद हो गया था, जिनका पार्थिव देह गुरुवार को छत्तीसगढ़ लाया गया था. उन्हें रायपुर के माना एयरपोर्ट पर श्रद्धाजंलि दी गई. जिसमें राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह सहित कई मंत्रियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी और गुरुवार को ही उनके गृह ग्राम में उनका अंतिम संस्कार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details