छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जवान के हाथ से दबा अपनी ही बंदूक का ट्रिगर, गोली चलने से हुआ घायल

By

Published : May 16, 2020, 11:09 PM IST

Updated : May 17, 2020, 2:13 PM IST

सर्चिंग पर निकले जवान के हाथों से अपनी ही बंदूक का ट्रिगर दब गया और गोली चल गई. इस हादसे में जवान घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए रायपुर के अस्पताल में एडमिट किया गया है.

soldier hand pressed the trigger of his own gun at rajnandgaon
जवान ने चलाई गोली

राजनांदगांव : धुर नक्सल प्रभावित इलाके खड़गांव थाने में पदस्थ 40 वर्षीय जवान सुमन धनकर के हाथों अचानक उसकी ही बंदूक का ट्रिगर दब गया. बंदूक से निकली गोली सीधे सुमन के जबड़े पर लगी. जवान को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है, हालांकि जवान की स्थिति अभी स्थिर बताई जा रही है.

जवान के हाथ से दबा अपनी ही बंदूक का ट्रिगर
बताया जा रहा है कि खड़गांव थाने में पदस्थ जवान सुमन धनकर अपनी टीम के साथ सर्चिंग के लिए पल्लेमारी माइंस की ओर निकला था. पल्लेमारी माइंस में ब्लास्टिंग का काम चल रहा था, जो पुलिस की देखरेख में होना था. अचानक लौटते वक्त गलती से जवान की बंदूक का ट्रिगर दब गया और हादसा हो गया. घटना के दौरान मौजूद साथी जवानों ने हादसे के तुरंत बाद जवान सुमन धनकर को प्राथमिक उपचार के लिए मानपुर अस्पताल में भर्ती कराया. हालत में सुधार नहीं होता देख उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डॉक्टरों ने प्रारंभिक उपचार के बाद जवान को रायपुर रेफर कर दिया. फिलहाल उसकी हालत स्थिर है, लेकिन प्लास्टिक सर्जरी के लिए उसे रायपुर रेफर किया गया है.

पढ़ें :बालोदः दूसरा कोरोना मरीज मिलने बाद प्रशासन हुआ सतर्क

जांच की जाएगी

इस मामले में एसपी गोरखनाथ बघेल का कहना है कि जवान के हाथों से किन परिस्थितियों में गोली चली है, इस मामले की जांच की जाएगी. हालांकि अब तक की प्रारंभिक पूछताछ में गोली गलती से चलने की जानकारी मिली है. फिलहाल एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया. जवान सुमन धनकर अभी स्वस्थ हैं. स्थिति सामान्य होने के बाद जवान की प्लास्टिक सर्जरी की जाएगी. जवान की देखरेख रायपुर हॉस्पिटल में की जा रही है.

Last Updated : May 17, 2020, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details