छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: लॉकडाउन में बिना परमिशन खुली दुकानों को प्रशासन ने किया सील

लॉकडाउन के दौरान खुली प्रतिबंधित दुकानों को सील किया गया है. वहीं जिन दुकानों में सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था उन दुकानों पर जुर्माना लगाया गया है.

By

Published : May 1, 2020, 1:17 PM IST

Updated : May 1, 2020, 3:48 PM IST

Open shops were sealed in the lockout without permission
बिना परमिशन खुली दुकानों को प्रशासन ने किया सील

राजनांदगांव: लॉकडाउन में बिना परमिशन के प्रतिबंधित दुकानों को खोलने का सिलसिला जिले में लगातार जारी है. सरकार ने कई बार व्यापारियों को इस बात की समझाइश दी है, बावजूद इसके वे अपनी मनमानी कर रहे हैं.

लॉकडाउन में बिना परमिशन खुली दुकानों को प्रशासन ने किया सील

प्रशासन ने बकायदा सूची जारी कर शहर में किन दुकानों को छूट दी गई है और किन्हे नहीं इस पर पूरी जानकारी व्यापारियों को दे दी है. चेैंबर ऑफ कॉमर्स को भी यह सूची भेजी जा चुकी है, बावजूद इसके लगातार शहर में प्रतिबंधित दुकानें खोलने का सिलसिला जारी है इसके चलते जिला प्रशासन ने आज दो दुकानों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सील किया है.

इन दुकानों से वसूला गया जुर्माना और किया गया सील

बता दें, जिन दुकानों को सील किया गया है, उसमें शहर के गोल बाजार स्थित सचिन चौरसिया की प्लास्टिक दुकान और नारायण विश्वास के कपड़ा दुकान शामिल हैं. वहीं जिन दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था उनमें गोल बाजार की अर्जुन जनरल स्टोर, गजानंद सेल्स नारायण विश्वास, हिमांशु फोटो फ्रेम, गुड़ाखू लाइन की शंकर प्लास्टिक, शिमला रॉक और संजय ट्रेडर्स शामिल हैं इन दुकानों से जुर्माना भी वसूला गया है.

नगर निगम ने की कार्रवाई
इस मामले में नगर निगम को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि व्यापारी लगातार नियमों का उल्लंघन कर रहे थे. वहीं नगर निगम राजस्व की टीम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में घूम कर व्यापारियों की दुकानों का जायजा लिया, जहां प्रतिबंधित दुकानों को खुला पाए जाने पर दो दुकानों को सील किया है. निगम के अमले ने व्यापारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि प्रतिबंधित दुकानें लॉकडाउन के दौरान खोली गई तो इस बार सीलिंग की कार्रवाई के साथ तगड़ा जुर्माना भी वसूला जाएगा.

Last Updated : May 1, 2020, 3:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details