छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खैरागढ़: टोटल लॉकडाउन के बीच रविवार को ईद के लिए खुली दुकानें

By

Published : May 24, 2020, 3:18 PM IST

छत्तीसगढ़ सरकार ने ईद को ध्यान में रखते हुए एक दिन पहले यानि की रविवार को दुकानों को खोलने की अनुमति दी है, ताकि लोग ईद की खरीदारी कर सकें.

Shops opened for Eid in Total Lockdown in rajnandgaon
टोटल लॉकडाउन के बीच रविवार को ईद के लिए खुली दुकानें

खैरागढ़/राजनांदगांव:लॉकडाउन के दौरान बाजारों में छूट मिलने के बाद दुकानों में भीड़ बढ़ती जा रही थी, जिस पर लगाम लगाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. शहर में शनिवार सुबह से अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया गया था, लेकिन प्रशासन ने सोमवार को ईद पर्व को ध्यान में रखते हुए पूर्ण लॉकडाउन में ढिलाई दी है. वहीं प्रशासन ने लाउडस्पीकर के माध्यम से दुकान खोल लेने की अनुमति दी है, ताकि ईद के लिए लोग खरीदारी कर सकें.

पढ़ें:कोरबा: ग्रीन जोन में खुलेंगे सैलून और ब्यूटी पार्लर, इन निर्देशों का करना होगा पालन

शहरों में अधिकतर दुकानें बंद हैं, क्योंकि प्रशासन ने सुबह 11 बजे दुकान खोलने का फरमान जारी किया. इससे दुकानदारों को दुकान खोलने में परेशानी हो रही है. खास बात यह है कि धूप की वजह से ग्राहक भी कम आएंगे. इसी कारणवश दुकानदार दुकान खोलने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं.

रोज बढ़ रही थी लोगों की भीड़

शहर में हर दिन बाजार में अच्छी खासी भीड़ हो रही थी. दो दिन के बंद के पहले शुक्रवार को भी बाजार में जाम की स्थिति रही. ईतवारी बाजार, गोलबाजार सहित अन्य मार्केट वाले एरिया में जमकर भीड़ देखी गई, लेकिन टोटल लॉकडाउन के बाद अब लोगों की चहल पहल पर ब्रेक लग गई है.

सामान्य अवकाश जारी

शासन द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण और महामारी के विस्तार को रोकने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में हर शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रखने का निर्णय लिया गया है, लेकिन लोग कार्यालय के काम से बाहर निकल रहे थे. इस स्थिति से निपटने के लिए शासन ने शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन का निर्णय लिया है. इस आदेश के तहत शहर के शासकीय कार्यालय शनिवार को बंद थे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details