छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव के पॉलीथिन फैक्ट्री पर छापा, हो रही थी शहर में सप्लाई

लंबे समय से प्रतिबंधित पॉलिथीन बनाए जाने का काम जारी है. इसकी खबर मिलते ही मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने छापामारी की है.

By

Published : Aug 8, 2019, 3:28 PM IST

Updated : Aug 8, 2019, 3:58 PM IST

पॉलिथीन फैक्ट्री पर छापा

राजनांदगांव: शहर से 3 किमी. दूर स्थित वेलकम पॉलीमर्स फैक्ट्री में लंबे समय से प्रतिबंधित पॉलिथीन बनाने का काम जारी है. इसकी खबर मिलते ही मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम ने छापामारी की. इस दौरान तकरीबन 2000 किलो पॉलिथीन जब्त किया गया. मामले को लेकर पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री भाजपा नेता राजा मखीजा के भतीजे नवीन माखीजा की है.

पॉलिथीन फैक्ट्री पर छापा
राज्य शासन के निर्देश के बाद पॉलिथीन को लेकर के जिला प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है. व्यापारियों को निर्देश देने के बाद लगातार फैक्ट्रियों पर कार्रवाई की जा रही है. जिला प्रशासन ने गोठवा स्थित वेलकम पॉलीमर्स में छापामार कार्रवाई करते हुए तकरीबन 2000 किलो पॉलिथीन जब्त किया है. टीम ने फैक्ट्री में डंप कर रखे पॉलीथिन को भी जब्त किया है. जिला प्रशासन की टीम ने SDM के नेतृत्व में यह कार्रवाई की. मौके पर पहुंची टीम को पॉलिथीन बनाने के रा-मटेरियल सहित बड़ी मात्रा में पॉलिथीन के बंडल मिले हैं. जिसे जिला प्रशासन ने जब्त कर नष्ट करेगा.

पढ़ें- बिलासपुर : कांग्रेस नेता पर अश्लील वीडियो पोस्ट करने का आरोप, महिला कार्यकर्ताओं ने की शिकायत
शहर में होती थी सप्लाई
इस मामले में नगर निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक का कहना है कि लंबे समय से शहर में पॉलिथीन की सप्लाई की जा रही थी. सूचना पर उन्हें पता चला कि गठिया स्थित वेलकम पॉलीमर्स से पॉलिथीन की सप्लाई शहर में की जाती है, जिसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई. इसके बाद जिला प्रशासन ने SDM के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई की.

Last Updated : Aug 8, 2019, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details