छत्तीसगढ़

chhattisgarh

school Students reached Rajnandgaon collectorate: राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे छात्र छात्राएं, स्कूल में शिक्षक नियुक्ति की रखी मांग

By

Published : Feb 2, 2023, 1:03 PM IST

मंगलवार को राजनांदगांव के शासकीय प्राथमिक शाला स्कूल भैंसातरा के स्कूली छात्र छात्रा और पालक कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. उन्होंने कलेक्टर को शिक्षकों की नियुक्ति की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

school Students reached Rajnandgaon collectorate
राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे छात्र छात्राएं

कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे छात्र छात्राएं

राजनांदगांव:पूरा मामला राजनांदगांव के शासकीय प्राथमिक शाला स्कूल भैंसातरा का है. जहां स्कूल में शिक्षक की व्यवस्था नहीं होने से पढ़ाई प्रभावित हो रहा है. स्कूल की चरमराई शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करते हुए तत्काल शिक्षकों की नियुक्ति करने की मांग की गई है. इस मांग को लेकर बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं और ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

शिक्षकों की कमी से शिक्षण व्यवस्था चरमराई: राजनांदगांव विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला भैंसातरा के स्कूली छात्र छात्राएं, उनके पालकों और ग्रामीण बड़ी संख्या में राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. उन्होंने जन चौपाल में कलेक्टर से गुहार लगाते हुए शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की. शासकीय प्राथमिक शाला भैंसातरा में कुल 104 बच्चे अध्ययनरत हैं. 3 माह पहले 2 शिक्षकों के ट्रांसफर होने से अभी स्कूल में केवल 2 शिक्षक कार्यरत हैं. जिनके भरोसे पूरी पढ़ाई व्यवस्था चल रही है. वही शिक्षकों की कमी होने के कारण प्राथमिक शाला स्कूल में शिक्षण व्यवस्था पूरी तरीके से चरमरा गई है.

स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हो पाई: पूर्व में भी उच्च अधिकारियों को ग्रामीणों द्वारा इस संबंध में अवगत कराया गया था. बावजूद इसके अभी तक स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हो पाई है. जिससे पालक और स्कूली छात्र छात्राओं में आक्रोश है. मंगलवार को छात्र छात्राओं ने राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच तत्काल 2 शिक्षकों की पदस्थापना स्कूल में किए जाने की मांग की है. स्कूली छात्र छात्राओं और पालकों ने राजनांदगांव कलेक्ट्रेट के सामने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने बैठकर शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की. उन्होंने पढ़ाई व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने की मांग करते हुए पत्र सौंपा है.

यह भी पढ़ें:Chaos spread in Eklavya Vidyalaya: राजनांदगांव के एकलव्य विद्यालय में फैली अव्यवस्था, बच्चों को वापस घर ले गए नाराज परिजन



स्कूल में अध्ययन कार्य हुआ प्रभावित: शासकीय प्राथमिक शाला स्कूल में शिक्षकों की व्यवस्था नहीं होने से स्कूल में अध्ययन कार्य प्रभावित हो रहा है. वहीं आगामी महीनों में परीक्षा आयोजित होने वाली है, जिससे पढ़ाई प्रभावित हो रही है. वहीं बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों और पालकों ने तत्काल स्कूल में शिक्षकों की नियुक्ति की मांग की है, जिससे पढ़ाई प्रभावित ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details