छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 18, 2023, 8:35 AM IST

ETV Bharat / state

Rajnandgaon Sand Mafia: महिला का शव कब्र से निकालने वाले रेत माफिया गिरफ्तार, रेत डंप के दौरान मिली थी कफन से लिपटी लाश

Rajnandgaon News राजनांदगांव में रेत में बने कब्र से शव निकालने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मामले में और जांच जारी है.

Rajnandgaon sand mafia
राजनांदगांव में कब्र से शव निकालने का मामला

राजनांदगांव:रेत में शव मिलने के मामले में राजनांदगांव पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. रेत माफियाओं द्वारा नदी किनारे कब्र खोदकर रेत निकालने का मामला सामने आया था. जिसमें कब्र खोदकर शव को कई किलोमीटर दूर शहर में छोड़ दिया गया था. पूरे मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पूरे मामले की जांच बसंतपुर थाना पुलिस कर रही है.

रेत में कब्र से शव निकालने का मामला: जिले में अवैध रेत उत्खनन जोरों पर चल रहा है. रेत माफिया कब्र खोदने से भी बाज नहीं आ रहे हैं. बीते 12 जून को रेत माफियाओं ने शिवनाथ नदी जंगलेसर मोखला के किनारे कबीरपंथी रीति रिवाज से दफन की गई मोखला निवासी महिला शतरूपा साहू की कब्र खोद दी थी. जेसीबी से महिला का शव ट्रक में रेत के साथ भरकर राजनांदगांव ले आए और शहर के त्रिवेणी परिसर के पीछे रेत को डंप कर दिया. निर्माणाधीन काम के लिए यह रेत लाई गई थी. आसपास के लोगों ने जब रेत में शव देखा तो मामले की सूचना पुलिस को दी. शव पर कफन होने के चलते कब्र से खोदकर निकालना पता चला.

Rajnandgaon News: राजनांदगांव में रेत में मिला महिला का शव, अनलोड करते समय ट्रॉली से गिरा शव
Raman Singh On Sand Mafia: रेत माफिया ने खोदी कब्र, पूर्व सीएम ने दी आंदोलन की चेतावनी

आक्रोशित परिजनों ने की तुरंत कार्रवाई की मांग: इसकी जानकारी पुलिस के साथ साथ परिजनों तक पहुंची. परिजनों ने काफी हंगामा कर आरोपियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट लिखवाई. साथ ही पूर्व सीएम रमन सिंह से भी मामले की जांच करवाने की माग की. पुलिस ने मृतका के परिजनों की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर जांच शुरू की. बसंतपुर थाना पुलिस ने रेत डंप करने वाले हाइवा मालिक कैलाश देवांगन और वाहन चालक राजेंद्र पटेल को गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. मामले की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details