छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

थाने से लगे बैंक में सेंधमारी, दीवार तोड़कर चोरी की कोशिश

शहर के छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में अज्ञात लोगों ने सेंधमारी की घटना को अंजाम दिया है. अज्ञात लोगों ने बैंक की दीवार तोड़कर इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है.

By

Published : Sep 8, 2020, 2:28 AM IST

Robbery attempt at Chhattisgarh State Cooperative Bank
बैंक में सेंधमारी

राजनांदगांव:थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक में अज्ञात लोगों ने सेंधमारी करने की कोशिश की है. इसकी जानकारी सोमवार सुबह बैंक स्टाफ को उस समय हुई जब उन्होंने सामान्य दिनों की तरह बैंक को खोला और पाया कि बैंक की दीवार में बड़ा सूराख है. उसके पास लगे आलमारी अस्त-व्यस्त हैं. स्टाफ ने इसकी जानकारी बैंक मैनेजर को दी. जिसके बाद बैंक मैनेजर ने सोमवार की सुबह डोंगरगांव थाने की घटना की शिकायत की.

बैंक में सेंधमारी की कोशिश

शिकायत मिलते ही थाने की टीम ने बैंक पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया. जिस जगह पर सेंधमारी की गई थी, वहां मैनेजर का चेंबर है. बैंक के सभी लॉकर और दस्तावेज सुरक्षित हैं. संभवत: चोर ने सेंधमारी तो जरूर की लेकिन वह भीतर घुसने में सफल नहीं हो पाया.

बेमेतरा: पकड़े गए ट्रैक्टर चोरी के 4 आरोपी, एक आगरा से गिरफ्तार

बैंक की सुरक्षा पर सवाल

सेंधमारी की इस वारदात से बैंक की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं. बैंक के सीसीटीवी से लेकर दीवारें भी सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं. इतने बड़े बैंक परिसर में केवल 4 सीसीटीवी कैमरों के भरोसे बैंक की सुरक्षा व्यवस्था है. साथ ही सुरक्षा गार्ड का न होना और दीवारों पर लगने वाले सेंसर न लगाया जाना बैंक की लापरवाही को दर्शाता है. बैंक के दोनों ओर बेतरतीब पड़े कंडम टायरों को लेकर बैंक प्रबंधन लापरवाह रहा. नतीजा ये रहा कि अज्ञात चोर ने इन्हीं टायरों की दीवार खड़ी कर आसानी से सेंधमारी की घटना को अंजाम दे दिया. पुलिस के हरकत में आने के बाद दुकान मालिक ने टायरों को वहाँ से समेटना शुरू कर दिया है. घटना के प्रारंभिक जांच से लग रहा है कि आरोपी को बैंक और उसके भीतरी भाग की जानकारी थी.

बैंक में सेंधमारी की कोशिश

पुलिस ने जब्त किया औजार

पुलिस ने घटना स्थल पर टायरों के बीच छिपाकर रखे गए छेनी-हथौड़ी, टायर खोलने का लीवर और पतला नुकीला धारदार रॉड जैसा औजार जब्त किया है. जिसकी मदद से दीवार को तोड़ा गया था. अज्ञात चोर ने बैंक के अंदर पहुंचने के लिए पर्याप्त खुदाई कर ली थी. लेकिन बैंक परिसर में अंदर पहुंचने में वह कामयाब नहीं हो पाया. पुलिस बैंक सहित अन्य स्थलों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details