छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

हैदराबाद में फंसे राजनांदगांव के मजदूर, सीएम भूपेश से मदद की गुहार

कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. राज्य के कई जिलों के मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं.

By

Published : Apr 23, 2020, 4:12 PM IST

workers-trapped-in-hyderabad
हैदराबाद में फंसे मजदूर

राजनांदगांव: लॉकडाउन के चलते छत्तीसगढ़ के कई दिहाड़ी मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं. वहीं राजनांदगाव जिले के कुछ मजदूर भी दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए है. जिले के पारागांव सहित आस-पास के 300 परिवारों के सदस्य तेलंगाना राज्य के हैदराबाद में फंसे हुए हैं. इन मजदूरों के परिजन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

डोंगरगांव के कुछ गरीब मजदूर अलग-अलग राज्यों में कमाने के लिए गए थे. लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप से लगे लॉकडाउन के चलते ये मजदूर अब फंसकर रह गए हैं. इसमें कई मजदूर ऐसे भी हैं जो जान हथेली पर रखकर हजारो किलोमीटर का सफर तय करके अपने घर जाने की कोशिश कर रहे हैं.

सीएम से मदद की गुहार

राजनांदगाव जिले के पारागांव सहित आस-पास के 300 से ज्यादा लोग तेलंगाना राज्य के हैदराबाद के पैदअमर गांव में रमा रेड्डी थाना हयात नगर ,जिला रंगा रेड्डी में फंसे हुए हैं. इनमें युवराज वर्मा, रोहणी वर्मा, गोकुल वर्मा, रोशन साहू, राधेश्याम लाउत्रे, बृजेश विश्वकर्मा, सहित 300 लोग शामिल हैं. मजदूरों के खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं है. पीड़ित मजदूरों ने वीडियो बनाकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मदद की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details