छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर प्रशासन सख्त, बिना मास्क निकलने वालों पर जुर्माना

रविवार को खैरागढ़ पुलिस ने 50 लोगों से 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है. पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों में कार्रवाई की है. बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस सख्ती बरत रही है.

By

Published : Jun 15, 2020, 1:15 AM IST

Updated : Jun 15, 2020, 11:02 AM IST

penalty action against not Wearing masks
बिना मास्क निकलने वालों पर जुर्माना

राजनांदगांव: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन लापरवाह लोगों पर सख्ती बरत रहा है. बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है. प्रशासन ने कोरोना के शुरुआती दौर में ही मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था, लेकिन कुछ लोग इस ओर अब भी लापरवाह बने हुए हैं. रविवार को खैरागढ़ पुलिस ने 50 लोगों से 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है. पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों में कार्रवाई की है.

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जो भी निर्देश जारी किए जा रहे हैं, उनका पालन करें. पुलिस ने जुर्माना वसूलने के साथ ही लोगों को मास्क देकर समझाइश भी दी है. इसके अलावा बाजार में घूमकर दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत भी दी है. बता दें कि खैरागढ़ ब्लॉक के 3 गांव से एक हफ्ते में 7 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं.

लॉकडाउन में मिली छूट के बाद से लोग लापरवाही बरत रहे हैं. दुकानदार भी लापरवाही करते पाए जा रहे हैं. ऐसे में रविवार को प्रशासन ने भी लोगों पर सख्ती दिखाई है. प्रशासन का कहना है कि लोगों को मास्क लगाने की जरूरत है, ताकि संक्रमण को कम किया जा सके, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं. फिलहाल कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए एहतियातन पुलिस और नगर पंचायत मिलकर एक अभियान चलाने जा रहे हैं. इसमें बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने वालों पर कारवाई होगी. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमण से बचाव के सुरक्षा मानकों का उपयोग नहीं करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का प्रदेश के किसान भाइयों के नाम संदेश

यातायात पर भी सख्ती

पुलिस ने शहर की व्यस्ततम मस्जिद चौक पर दुकानदारों से दुकानें व्यवस्थित करने को कहा है, ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके. दुकानदारों ने यहां दुकान का सामान सड़क पर फैलाकर रखा था. जिसके बाद खुद यातायात व्यवस्था को देखते हुए थाना प्रभारी लोमेश सोनवानी ने उनसे बात की. बता दें कि यहां शहर के कई बड़े कारोबारियों की दुकानें हैं.

Last Updated : Jun 15, 2020, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details