छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon News: फेस्टिव सीजन में खाद्य सुरक्षा विभाग ने फूड फैक्ट्रियों पर डाली रेड, इलाके में मचा हड़कंप

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 17, 2023, 9:44 PM IST

Rajnandgaon News रायपुर और राजनांदगांव के खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने राजनांदगांव में कार्रवाई की है. संयुक्त टीम ने राजनांदगांव शहर में फूड फैक्ट्रियों पर छापा मारा है. खाद्य सामग्रियों की जांच के लिए सैम्पल लिए गए हैं. Food Department Team Raid in food Factories

Food Department Team Raid in food Factories
फूड फैक्ट्रियों पर खाद्य विभाग का छापा

राजनांदगांव: जिले में रायपुर और राजनांदगांव के खाद्य सुरक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने लगभग आधा दर्जन फैक्ट्रियों में दबिश दी. टीम द्वारा शहर के मठपारा, नेहरू नगर और गठुला स्थित खाद्य सामग्रियों की फैक्ट्रीयों समेत लगभग आधे दर्जन प्रतिष्ठानों की जांच की गई. इस दौरान विभागीय टीम ने अलग अलग स्थानों से खाद्य पदार्थो के सैम्पल कलेक्ट कर जांच के लिए लैब भिजवाया है.

रायपुर और राजनांदगांव की ज्वाइंट टीम की कार्रवाई: राजनांदगांव के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डोमेन्द्र ध्रुव ने बताया, "कन्फेक्शनरी में लगातार इनकी मॉनिटरिंग की जा रही थी कि पैकेजिंग लर्निंग और हाईजीनिक कंडीशन पर फूड तैयार कर पा रहे हैं कि नहीं. स्टेटस की भी मॉनिटरिंग की जा रही थी. ग्राउंड और हाई लेवल पर भी इसकी मॉनिटरिंग की जा रही थी. जिसे लेकर आज ज्वाइंट टीम द्वारा स्पॉट इन्सपेक्शन किया गया है."

"क्वालिटी को लेकर जो इश्यू नोटिस हुए हैं, उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है. ज्वाइंट टीम द्वारा पेपर वर्क और डॉक्यूमेंट की जांच की जा रही है." - नितेश मिश्रा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, रायपुर

Durg News: नंदिनी में चल रहे अवैध गुटखा फैक्ट्री में पुलिस का छापा, लाखों रुपये का गुटखा जब्त
सूरजपूर में खाद्य विभाग का छापा, FCI के चावल जमा ना करने वाले मिलर्स पर कार्रवाई
बेमेतरा: मिठाई दुकानों पर खाद्य विभाग का छापा, कई दुकानदारों पर कार्रवाई


खाद्य सामग्रियों के नमूने जांच के लिए भेजे: त्यौहारों के सीजन में मिलावटखोरी रोकने के लिए रायपुर और राजनांदगांव की संयुक्त टीम जिले में कार्रवाई कर रही है. राजनांदगांव के मठपारा स्थित प्रिया चॉकलेट्स, राजेश कन्फेक्शनरी समेत लगभग आधा दर्जन फैक्ट्री में टीम ने दबिश दी है. खाद्य सामग्रियों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details