छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Mar 21, 2020, 6:46 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना अलर्ट: राजनांदगांव रेलवे स्टेशन का सोशल डिस्टेंस पर जोर

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने लोगों से अपील की है. रेलवे ने डिस्टेंस मेंटेन करके टिकट काउंटर में खड़े होने की अपील की है, जिससे कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके.

Railways emphasizes on social distance in rajnandgaon
रेलवे ने दिया सोशल डिस्टेंस पर जोर

राजनांदगांव: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस पर जोर देना शुरू कर दिया है. राजनांदगांव रेलवे स्टेशन पर सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए टिकट काउंटर पर मार्किंग करा दी गई है, जहां पर लोगों को एक डिस्टेंस मेंटेन करते हुए खड़े रहने की सलाह दी गई है कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर यह रेलवे की बड़ी पहल मानी जा रही है.

रेलवे ने दिया सोशल डिस्टेंस पर जोर

बता दें कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने कई रूट की ट्रेनों को ब्लॉक करने के बाद अब यात्रियों के लिए सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने का फैसला लिया है, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर मार्किंग का काम करवा दिया गया है, जहां लोगों को एक डिस्टेंस मेंटेन करते हुए यात्रा करने की सलाह दी जा रही है, कोरोना वायरस के बचाव के लिए रेलवे ने यह कदम उठाया है.

सोशल डिस्टेंस पालन करने की अपील

सोशल डिस्टेंस सिस्टम कोरोना वायरस से बचाव का सबसे आसान तरीका है, सोशल डिस्टेंस यानी सामाजिक दूरी, यही कारण है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को सोशल डिस्टेंस सिस्टम के पालन की सलाह भी दी है. रेलवे ने इसे अब सभी रेलवे स्टेशनों पर लागू कर दिया है, लोगों की भीड़-भाड़ वाली जगह में एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं. सोशल डिस्टेंस सिस्टम के तहत लोगों को दूरी बनाकर रखनी है, जिससें वह संक्रमण से पूरी तरीके से सुरक्षित रहे ऐसा इसलिए क्योंकि भीड़-भाड़ की जगह में यह लोगों को पता नहीं होता कि कौन इस खतरनाक वायरस से संक्रमित है अगर किसी को संक्रमण होगा तो दूसरे को भी इसकी चपेट में वह ले सकता है. इस स्थिति में संक्रमण बढ़ने का ज्यादा खतरा होता है इस कारण सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए इस संक्रमण से बचा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details