छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनादगांव: प्री बीएड और प्री डीएड परीक्षा का आयोजन, सात हजार छात्रों ने लिया भाग

By

Published : Aug 30, 2021, 1:21 PM IST

Updated : Aug 30, 2021, 2:13 PM IST

राजनादगांव में प्री बीएड, प्री डीएड की परीक्षा संपन्न हुई, परीक्षा में 7 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने एग्जाम में भाग लिया. परीक्षा के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन कराया गया.

प्री बीएड और प्री डीएड परीक्षा
Pre B.Ed and Pre D.Ed Exam

राजनादगांव: व्यवसायिक परीक्षा मंडल ने प्री बीएड, डीएड की परीक्षा आयोजित कराई. इस परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय में बीएड के लिए कुल 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जहां पर 7 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने एग्जाम में भाग लिया. परीक्षा के दौरान कोविड गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क अनिवार्य किया गया था. साथ ही सभी परीक्षा केन्द्रों में हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई. शहर के शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय में प्री बीएड की परीक्षा देने के लिए बड़ी संख्या में छात्र पहुंचे. एग्जाम के बाद छात्रों ने कहा कि प्रश्न पत्र सरल आया था और अच्छा बना है. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी.

प्री बीएड और प्री डीएड परीक्षा का आयोजन

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया: आवेदन के 2 साल बाद भी नियुक्ति के लिए भटक रहे अभ्यर्थी

व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा प्री बीएड, डीएड की परीक्षा में 7,000 से अधिक अभ्यर्थी ने परीक्षा में भाग लिया. परीक्षा केन्द्रों पर सभी परीक्षार्थियों को मास्क की पहनने की अनिवार्यता तय की गई थी. राजनांदगांव में B.Ed की परीक्षा में कुल 4,590 अभ्यर्थी शामिल हुए. बीएड की परीक्षा की पहली पाली सुबह 10:00 से 12: 15 मिनट तक रही. वहीं दूसरे चरण की परीक्षा में प्री डीएड में कुल 3,158 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया. दूसरी पाली की परिक्षा में 11 केंद्र बनाए गए थे.

डीएड की परीक्षा दोपहर 2:00 से 4:15 के तक हुई. परीक्षा देने के बाद परीक्षार्थियों ने कहा कि प्रश्न पत्र में छत्तीसगढ़ के अलावा गणित और सामान्य ज्ञान से जुड़े प्रश्न पूछे गए थे.

Last Updated : Aug 30, 2021, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details