छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: डोंगरगांव में पुलिस और नगर पंचायत का फ्लैग मार्च, लोगों को किया जागरूक

By

Published : Jul 27, 2020, 12:04 PM IST

Updated : Jul 27, 2020, 3:37 PM IST

डोंगरगांव में कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस और नगर पंचायत की टीम ने फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए. नियम का उल्लंघन करने वालों पर फाइन भी लगाया गया.

Police giving instructions to shopkeepers
दुकानदारों को समझाइश देती पुलिस

डोंगरगांव/राजनांदगांव: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला है. पुलिस ने रविवार देर शाम फ्लैग मार्च निकालकर सोशल डिस्टेंसिंग से संबंधित सभी नियमों का पालन करने के निर्देश दिए हैं. छत्तीसगढ़ के हर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

पुलिस और नगर पंचायत का फ्लैग मार्च

पढ़ें-राजनांदगांव: 13 जवानों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, संक्रमित हुए फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स

राजनांदगांव में लॉकडाउन के बाद से ही पुलिस की टीम अलग-अलग इलाकों में पेट्रोलिंग करती नजर आ रही है. डोंगरगांव में पुलिस ने रविवार देर शाम को फ्लैग मार्च निकाला. टीम ने पुराने बस स्टैंड से होते हुए, श्रीराम द्वार, फव्वारा चौक, हांडी पसरा सहित अन्य इलाके में मार्च किया. फ्लैग मार्च में पुलिस के साथ नगर पंचायत की टीम भी मौजूद थी.

नियमों का पालन करने के दिए निर्देश

इस दौरान टीम ने लगातार दुकानदारों और राहगीरों को मास्क लगाने के लिए विशेष तौर पर समझाइश दी. वहीं लोगों को सैनिटाइजर का उपयोग करने और सोशल डिस्टेंसिंग का हमेशा पालन करने के लिए निर्देशित किया है. इस मौके पर उपस्थित SDOP घनश्याम कामड़े ने बताया कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी को अपना सहयोग देना होगा. जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क, गमछा, रुमाल, सैनिटाइजर का उपयोग करें और अन्य लोगों को इस बात के लिए प्रेरित करें. सभी दुकानदारों को समझाइश दी गई है. जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उन पर फाइन भी लगाया जा रहा है. क्षेत्र में इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी.

19 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान

जिले में अब तक कुल 537 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. रविवार देर रात तक कुल 19 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. जिले में अभी एक्टिव केस की संख्या 99 है. स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़े के अनुसार राजनांदगांव में कोरोना संक्रमित 3 लोगों मौत हो चुकी है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी कुल एक्टिव केस संख्या 2 हजार के करीब हो गई है.

Last Updated : Jul 27, 2020, 3:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details