छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगाव: अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान, अधिकारी झाड़ रहे पल्ला

एक ओर जहां लोगों को अघोषित बिजली कटौती के चलते कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं दूसरी ओर मेंटेनेंस के नाम पर की जा रही बिजली कटौती को बिजली कंपनी के अधिकारी मानने को तैयार नहीं है.

By

Published : May 13, 2019, 10:18 AM IST

अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान

राजनांदगाव: शहर और ग्रामीण इलाकों में लगातार बिजली की कटौती की जा रही है. भीषण गर्मी में लोगों को बिजली कटौती होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. अधिकारी बिजली कटौती जैसी किसी भी बात से इंकार करते नजर आ रहे हैं.

अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान

शहर के सृष्टि कॉलोनी, नवागांव, कैलाश नगर, रामनगर, शंकरपुर, चिखली ढाबा इलाके में लगातार बिजली की कटौती की जा रही है. लोगों का कहना है कि बिजली कंपनी के अधिकारी बिना सूचना के बिजली कटौती कर रहे हैं. बीते 15 सालों में पहली बार ऐसी स्थिति आई है जब भरी गर्मी में बिजली कटौती की जा रही है. लोगों ने बताया कि कई बार अधिकारियों से इस संबंध में शिकायत की जा चुकी है. इसके बावजूद अधिकारी व्यवस्था सुधारने को तैयार नहीं हैं.

पेयजल को लेकर बढ़ी दिक्कतें
मोहारा स्थित वाटर प्लांट में लगातार बिजली की आपूर्ति नियमित नहीं होने के चलते सप्लाई के लिए टंकियां पूरी तरह से भर नहीं पा रही हैं. इससे सप्लाई में कटौती हो रही है जिसके चलते लोगों को पेयजल संकट से भी जूझना पड़ रहा है.

नहीं की जा रही कोई कटौती
इस मामले में बिजली कंपनी के ईडी संजय पटेल का कहना है कि बिजली कटौती के संबंध में कंपनी के पास अब तक कोई शिकायत नहीं आई है. शहर में कहीं भी बिजली कटौती नहीं की जा रही.

एक ओर जहां लोगों को अघोषित बिजली कटौती के चलते कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं दूसरी ओर मेंटेनेंस के नाम पर की जा रही बिजली कटौती को बिजली कंपनी के अधिकारी मानने को तैयार नहीं है. ऐसे में भरी गर्मी में बिजली कटौती होने से लोग हलकान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details