छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: डोंगरगांव में कोरोना वायरस से 1 व्यक्ति की मौत, लोगों में भय कायम

By

Published : Sep 17, 2020, 9:43 PM IST

डोंगरगांव में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. घटना के बाद से इलाके में शोक और डर का माहौल है. कोरोना मरीज की मौत राजनांदगांव के उदयाचल में हुई है.

one-person-died-of-corona-virus-in-dongargaon
डोंगरगांव में कोरोना वायरस से 1 व्यक्ति की मौत

डोंगरगांव: नगर के युवा सराफा व्यवसायी की कोरोना वायरस से मौत हो गई, जिससे इलाके में शोक और डर की स्थिति है. डोंगरगांव में कोरोना संक्रमित से मौत का पहला मामला है. मृतक का अंतिम संस्कार नगर के मुक्तिधाम में कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार किया गया. इस दौरान तहसीलदार शिवकंवर, पार्षद प्रियंक जैन, स्वास्थ्य विभाग के बीपीएम राकेश कुर्रे, सुपरवाइजर समेत पुलिस की टीम उपस्थित रही.

डोंगरगांव में कोरोना वायरस से 1 व्यक्ति की मौत

जानकारी के मुताबिक सप्ताहभर पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उनका इलाज उदयाचल राजनांदगांव में जारी था. वहीं गुरूवार सुबह उनके स्वास्थ्य में सुधार की खबर आई थी, लेकिन दोपहर होने तक उनकी मौत हो गई. इधर विभाग ने भी इस मामले में पूरी सतर्कता बरतते हुए उनकी अंतिम संस्कार करवाया. इस दौरान मृतक की पत्नी, बेटी और अन्य उपस्थित थे.

डोंगरगांव में पंद्रह दिनों में मिले 25 संक्रमित

नगर के विभिन्न वार्डों में बीते पंद्रह दिनों में कुल 25 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. वहीं एक युवा व्यापारी की मौत कोरोना संक्रमण से इलाज के दौरान हुई है. इन पंद्रह दिनों में कोरोना के मामले बढ़ते क्रम में है, जबकि नगर में बीते पांच दिनों से लॉकडाउन कर दिया गया है. इनमें सर्वाधिक मामले लॉकडाउन के दौरान दो दिनों में 14 और 15 सितंबर को 11 मामले सामने आए हैं, जबकि सबसे कम 2 सितंबर को एकमात्र पॉजिटिव मरीज की पहचान की गई थी. हॉलाकि इन पंद्रह दिनों में आठ दिवस ही परीक्षण की बात सामने आ रही है.

सदर लाइन बना हॉटस्पॉट

नगर का सदर लाइन इलाका इन दिनों कोरोना के मामले में हॉटस्पॉट बन गया है. कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले नगर के पॉश एरिया में ही आ रहे हैं. पंद्रह दिनों में 25 संक्रमितों की पहचान विभिन्न परीक्षण पद्धतियों के माध्यम से की गई है. इनमें से लगभग एक दर्जन संक्रमित सदर लाइन से ही हैं, जबकि कुछ अन्य सदर लाइन में पॉजिटिव पाए गए. मरीजों की प्राथमिक संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details