छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मुर्गी का शिकार करने घर में घुसा तेंदुआ, महिला की सूझबूझ से वन विभाग ने पकड़ा

By

Published : Jun 7, 2019, 10:52 AM IST

Updated : Jun 7, 2019, 11:39 AM IST

राजनांदगांव के अंबागढ़ चौकी ब्लॉक के डकोटोला गांव में एक तेंदुआ मुर्गी का शिकार करने के चक्कर में अंकालू हिड़मे के घर में घुस गया. जिससे पूरे गांव के लोग दहशत में आ गए. ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी. खबर मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर तेंदुआ को पकड़ लिया.

पिंजरे में कैद तेंदुआ

राजनांदगांव: अंबागढ़ चौकी ब्लॉक के डकोटोला गांव में एक तेंदुआ मुर्गी का शिकार करने के चक्कर में अंकालू हिड़मे के घर में घुस गया. जिससे पूरे गांव के लोग दहशत में आ गए. ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी. खबर मिलते ही वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर तेंदुआ को पकड़ लिया.

न्यूज स्टोरी.

हिडकोटोला के अंकालु हिड़मे का घर गांव के अंतिम छोर पर बना है. अंकालू हिड़मे के घर से ही जंगल शुरू हो जाता है. ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार को एक मादा तेंदुआ के साथ एक शावक इलाके में घूम रहा था. इसी दौरान शावक एक बुजुर्ग महिला के घर में पीछे के हिस्से से घुस आया. वहीं मादा तेंदुआ घर के बाहर थी. जिसके बाद महिला ने लाठी से डराकर मादा तेंदुआ को तो भगा दिया. लेकिन, जैसे ही वह घर के अंदर घुसी तो उसने देखा घर में एक शावक पहले ही मौजूद है. महिला जब घर में घुसने का प्रयास कर रही थी तो शावक गुर्राने लगा. जिससे घबरा कर महिला वापस बाहर निकल आई और दरवाजा बाहर से बंद कर दिया. इसके बाद महिला ने पीछे के रास्ते को भी ईंट से बंद कर दिया.

फौरन वन विभाग को दी जानकारी

बताया जा रहा है कि शावक जिस घर में घुसा था, वहां मुर्गियां पाली जाती हैं. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि तेंदुआ मुर्गी के लालच में घर के भीतर जा घुसा होगा. इसी बीच महिला ने सतर्कता बरतते हुए तुरंत इसकी वन विभाग को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़कर उसे पिंजरे में कैद कर लिया. मौके पर मौजूद पशु चिकित्सक डॉ बीएल मरकाम ने शावक का चेकअप किया और बाद में तेंदुए को जंगल की ओर छोड़ दिया गया है.

Last Updated : Jun 7, 2019, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details