छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजनांदगांव: कोरोना वायरस ने एक आरक्षक की ली जान, जिले में चौथी मौत

राजनांदगांव में कोरोना वायरस के कारण एक आरक्षक की मौत हो गई. जिले में यह कोरोना वायरस से चौथी मौत है. जबकि अब तक जिले में कोरोना के 720 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. वहीं आरक्षक की मौत के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

By

Published : Aug 2, 2020, 8:13 PM IST

one-constable-died-due-to-covid 19-in-rajnandgaon
आरक्षक पूरन लाल की कोरोना वायरस से मौत

राजनांदगांव: जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित तीन लोगों की मौत हो चुकी थी, वहीं अब पुलिस लाइन में पदस्थ एक आरक्षक की कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है. जबकि अब तक जिले में कोरोना के 720 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

आरक्षक पूरन लाल की कोरोना वायरस से मौत

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक पूरन लाल की कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई है. आरक्षक संक्रमण के बाद रायपुर स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज करवा रहा था. इलाज के दौरान ही रविवार को उनकी मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि आरक्षक को लकवे की भी बीमारी थी, जिसके बाद कोरोना वायरस की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई है.

जिले में अब तक 720 संक्रमितों की पहचान
स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार अब तक जिले में 720 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं 520 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है. अब कोविड-19 अस्पताल में कुल 197 एक्टिव मरीज हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है.

चार मरीजों की हो चुकी है मौत
जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर अब तक 4 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. हालांकि अन्य जिलों की तुलना में यह आंकड़ा काफी कम हैं. स्वास्थ्य विभाग लगातार संक्रमित मरीजों के उपचार को लेकर सतर्कता बरत रहा है. इस कारण कोविड-19 अस्पताल की रिकवरी रेट भी काफी बेहतर है. करीब 80 प्रतिशत मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.

कोरोना से लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत
CMHO मिथिलेश चौधरी का कहना है कि संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सावधानी से काम लेना होगा. खासकर शासकीय कार्यालयों में प्रवेश करते समय मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें. ज्यादा भीड़भाड़ वाले इलाके में संक्रमण का खतरा अधिक बना रहता है. इसके चलते लोगों को समाजिक दूरी और मास्क का अनिवार्य रूप से ध्यान रखना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details