छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ETV भारत की खबर का असर: क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में की गई राशन की व्यवस्था

ETV भारत पर खबर दिखाने के बाद जनप्रतिनिधि और अफसरों ने खैरागढ़ के वार्डों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटरों में राशन और पानी की व्यवस्था की है.

By

Published : May 26, 2020, 5:35 PM IST

Officers arranged ration in quarantine centers of Khairagarh
क्वॉरेंटाइन सेंटरों में की गई राशन की व्यवस्था

राजनांदगांव/खैरागढ़: एक बार फिर ETV भारत की खबर का असर हुआ है. ETV भारत लगातार क्वॉरेंटाइन सेंटरों की अव्यवस्थाओं को दिखाता आ रहा है, प्रशासन की लापरवाही का खुलासा करता आ रहा है, तब जाकर कहीं प्रशासन की कुंभकरणीय नींद खुली है. जनप्रतिनिधि और अफसारों ने खैरागढ़ के वार्डों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटरों में जाकर व्यवस्था की जांच की और राशन का वितरण भी किया.

बता दें कि शहर के करीब 6 वार्डों में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, जहां 100 से अधिक लोगों को क्वॉरेंटाइन में रखा गया है. वहीं लगभग 50 से अधिक लोगों को क्वॉरेंटाइन अवधि पूरा करने के बाद घर भेजकर होम आइसोलेट किया गया है. नगर पालिका सभापति मनराखन देवांगन ने क्वॉरेंटाइन सेंटरों में प्रवासियों की समस्याएं सुनीं. वहीं एसडीएम, सीएमओ से चर्चा कर उनकी समस्याओं का निराकरण भी किया. इन क्वॉरेंटाइन सेंटरोंं में मुंबई, सूरत, पूणे, हैदराबाद, दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों से आए लोग रह रहे हैं.

अमलीडीह क्वॉरेंटाइन सेंटर में राशन की समस्या

अमलीडीह वार्ड की प्राथमिक शाला में 56 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. जहां 15 लोगों को राशन की समस्या हो रही है. बताया जा रहा है कि राशन कार्ड नहीं होने की वजह से 15 लोगों को राशन नहीं दिया गया था. उन्हें अपने घर से ही खाना मंगवाना पड़ रहा था. एसडीएम निष्ठा पांडेय तिवारी के निर्देश के बाद राशन वितरण किया गया.

पढ़ें- कोरोना अपडेट: राजनांदगांव से 12 और बेमेतरा से 2 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

सोनेसरार क्वॉरेंटाइन सेंटर में पानी की समस्या

शहर के ही वार्ड सोनेसरार के क्वॉरेंटाइन सेंटर में 2 लोग हैं. यहां पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. हालांकि पेयजल सहित निस्तारी के लिए पालिका की ओर से टैंकर रखा गया है, जो खाली हो गया. बाद में जानकारी मिलने पर नगर पालिका ने टैंकर की व्यवस्था की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details