छत्तीसगढ़

chhattisgarh

डोंगरगांव: 'होली के रंग- नशा मुक्ति संकल्प के संग' कार्यक्रम का आयोजन

By

Published : Mar 7, 2020, 7:27 AM IST

डोंगरगांव के छुरिया ब्लॉक के ग्राम चिरचारी खुर्द स्कूल में "होली के रंग- नशा मुक्ति संकल्प के संग" कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस दौरान स्कूली छात्रों को आजीवन नशा नहीं करने और सिंगल यूज़ प्लास्टिक के बहिष्कार की शपथ दिलाई गई और होली के उपहार बांटे गए.

Chirchari Khurd School
होली के रंग- नशा मुक्ति संकल्प के संग

राजनांदगांव/डोंगरगांव: छुरिया ब्लॉक के ग्राम चिरचारी खुर्द स्कूल में शुक्रवार को 'होली के रंग- नशा मुक्ति संकल्प के संग' कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

चिरचारी खुर्द स्कूल के बच्चों को दिलाया शपथ

इस कार्यक्रम में चिरचारी खुर्द के सभी छात्रों को नशे के दुष्प्रभावों से अवगत कराते हुए आजीवन नशा नहीं करने और सिंगल यूज़ प्लास्टिक के बहिष्कार की शपथ दिलाई गई.

भावी पीढ़ी को जागरूक करने की आवश्यकता

इस अवसर पर नशामुक्त समाज निर्माण के समाजसेवी प्रतुल कुमार वैष्णव ने छात्रों से कहा कि, 'शराब सभी प्रकार के अपराध और दुर्घटनाओं की जड़ है. भावी पीढ़ी को नशे की चंगुल में फंसने से रोकने के लिए उनसे इस विषय में खुलकर बात करने और जागरूक करने की आवश्यकता है.'

प्रतुल कुमार वैष्णव की ओर से शपथ लेने वाले सभी छात्रों को होली के उपहार के रूप में पिचकारी, मुखौटा, रंग-गुलाल और गुब्बारे के किट बांटे गए. इस अवसर पर स्कूल के शिक्षक और गांव के लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details