छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव के नक्सल प्रभावित गांवों में हो रहे सड़क निर्माण का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

By

Published : May 22, 2021, 4:20 PM IST

Updated : May 22, 2021, 5:24 PM IST

राजनांदगांव कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने रामपुर से बकरकट्टा और ग्राम भावे से लछना झिरिया तक की बन रही सड़क का निरीक्षण किया. इस दौरान निर्माण कार्य की धीमी गति को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई.

Road construction in Rajnandgaon
राजनांदगांव में सड़क निर्माण

राजनांदगांव: नक्सल प्रभावित गांवों को ब्लॉक मुख्यालय से जोड़ने के लिए जिले में करोड़ों की लागत से सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है. राजनांदगांव कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने रामपुर से बकरकट्टा और ग्राम भावे से लछना झिरिया तक की बन रही सड़क का निरीक्षण किया. इस दौरान निर्माण कार्य की धीमी गति को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई.

कलेक्टर ने किया सड़क का मुआयना

कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने छुईखदान विकासखंड के नक्सल प्रभावित सुदूर वनांचल ग्राम रामपुर से बकरकट्टा तक बन रही सड़क का मुआयना किया. यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बनाई जा रही है. दोनों गांव के बीच इस सड़क की लम्बाई 21.20 किलोमीटर है. जिसकी लागत 8 करोड़ 13 लाख 33 हजार रुपए है. कलेक्टर ने कहा कि सड़क का निर्माण पूर्ण गुणवत्ता से होना चाहिए. सड़क निर्माण होने से आस-पास के गांव को सुविधा होगी. इसमें ग्रामवासियों के साथ-साथ कर्मचारियों, विद्यार्थियों और ग्रामीणों को सुविधा मिलेगी.

1 हफ्ते में उखड़ने लगी PMGSY की नई सड़क, आंदोलन की तैयारी में ग्रामीण

निर्माण कार्य में देरी को लेकर जताई नाराजगी

सड़क निर्माण कार्य की धीमी गति को देखते हुए कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर की. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों को उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि जल्द से जल्द सड़क निर्माण को पूरा करें. बारिश से पहले सड़क का काम पूरा करें. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के इंजीनियर ज्ञानेन्द्र कश्यप ने बताया कि बारिश के पहले सड़क पूरा करने का लक्ष्य है, जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा.

भावे से लछना झिरिया सड़क का भी किया दौरा

कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने छुईखदान विकासखंड के नक्सल प्रभावित सुदूर वनांचल ग्राम भावे से लछना झिरिया तक निर्माणाधीन सड़क का मुआयना किया. सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्माण किया जा रहा है. दोनों गांव के मध्य सड़क की लम्बाई 6.68 किलोमीटर है. जिसकी लागत 3 करोड़ 79 लाख 77 हजार रुपए है. कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने सड़क के धीमी निर्माण पर ठेकेदारों पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य की प्रगति में तेजी लाए और जल्द ही पूरा करें. उन्होंने एसडीओ और सब इंजीनियर को धीमी निर्माण कार्य के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

Last Updated : May 22, 2021, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details