छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव : तस्करों ने काट दिए 100 से ज्यादा शीशम के पेड़, अधिकारी हैं अंजान

गौरव पथ के किनारे राजगामी की जमीन पर सालों पहले बनाई गई नर्सरी से बड़ी संख्या में शीशम के पेड़ काट दिए गए हैं. काटे गए पेड़ों की संख्या 100 से ज्यादा है.

By

Published : Jan 28, 2020, 5:14 PM IST

Published : Jan 28, 2020, 5:14 PM IST

rajnandgaon shisham tree cutting
काटे गए 100 से ज्यादा शीशम के पेड़

राजनांदगांव : शहर के गौरव पथ के किनारे राजगामी की जमीन पर सालों पहले बनाई गई नर्सरी से बड़ी संख्या में शीशम के पेड़ काट दिए गए हैं. बेशकीमती शीशम की लकड़ी पर नजर गड़ाए तस्करों ने रातों-रात सैकड़ों हरे-भरे पेड़ों की बलि चढ़ा दी है. नगर निगम ने सालों पहले इस नर्सरी को तैयार किया था, लेकिन तस्करों ने अब इसे उजाड़ दिया है. मजे की बात तो यह है कि नगर निगम के अधिकारियों को इस बात की खबर तक नहीं लगी है और ना ही इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई की गई है.

काटे गए 100 से ज्यादा शीशम के पेड़

पेड़ किसने काटे हैं इस बात की खबर अब तक किसी को नहीं है. यहां तक कि पौधरोपण के लिए लगातार शहर में अभियान चलाने वाले नगर निगम के अधिकारी भी इस मामले से खुद को अंजान बता रहे हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए राजीव नगर वार्ड के पार्षद ऋषि शास्त्री ने नगर निगम को मामले की जांच कराने लिखित शिकायत दी है.

लाखों में होगी कीमत
काटे गए पेड़ों की संख्या करीब 100 से ज्यादा है. इस लिहाज से शीशम के बड़े-बड़े पेड़ों को काटा गया है. जिसकी लागत लाखों में बताई जा रही है. मामला जांच का विषय है फिर भी नगर निगम के अधिकारी अब तक इस मामले में कोई भी जांच नहीं कर पाए हैं. वहीं सुरक्षा को लेकर अब तक कोई उपाय नहीं किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details