छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मां बम्लेश्वरी का आशीर्वाद लेकर बीजेपी के गढ़ में भोलाराम ने शुरू किया चुनाव प्रचार

कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में भी शामिल हुए. जिसमें प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर भी मौजूद रहे. बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई. इसके साथ ही प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं को जनता के बीच रखे जाने वाले मुद्दों को लेकर टिप्स भी दिए

प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर

By

Published : Mar 23, 2019, 7:34 PM IST

राजनांदगांव: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. लिस्ट को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी ने कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग भी बुलाई. जिसमें कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में जीत के लिए सुझाव मांगे गए. जिसपर कार्यकर्ताओं ने वर्तमान में ज्वलंत मुद्दों को जनता के बीच रखने के सुझाव दिए.


कांग्रेस ने राजनांदगांव लोकसभा सीट से साहू समीकरण को देखते हुए पूर्व विधायक भोलाराम साहू को चुनावी मैदान में उतारा है. टिकट की घोषणा होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम ने डोंगरगढ़ स्थित मां बमलेश्वरी मंदिर में माथा टेक कर अपनी जीत की प्रार्थना की. इसके साथ ही वे चुनावी प्रचार में जुट गए हैं.

वीडियो


'दल बदल कर आने वाले नेताओं पर भी नजर'
इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी साहू जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में भी शामिल हुए. जिसमें प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर भी मौजूद रहे. बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई. इसके साथ ही प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं को जनता के बीच रखे जाने वाले मुद्दों को लेकर टिप्स भी दिए. साथ ही कार्यकर्ताओं ने इस बैठक में अपने-अपने सुझाव भी दिए. इस बैठक की खास बात यह रही कि दल बदल कर आने वाले नेताओं पर कड़ी नजर रखी जाएगी. साथ ही उन्हें भी एक सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से ही पार्टी में जगह दी जाएगी.


'भोलाराम साहू वरिष्ठ विधायक रहे हैं'
प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने ईटीवी भारत से चर्चा करते हुए कहा कि, 'लोकसभा चुनाव के मद्दे नजर राजनांदगांव सीट से योग्य प्रत्याशी को टिकट दिया गया है. भोलाराम साहू वरिष्ठ विधायक रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस लोकसभा सीट पर कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में बड़ी लीड मिली है, जो भाजपा को हराने के लिए काफी है. उन्होंने वर्तमान सांसद अभिषेक सिंह का टिकट कटने के सवाल पर कहा कि, 'यह भाजपा का अंदरूनी मामला है इस पर कुछ भी कहना ठीक नहीं है'.


'5 साल के वादों में आधे वादे 60 दिन में ही पूरे'
प्रभारी मंत्री अकबर ने चर्चा के दौरान कहा कि, 'कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में 5 साल के लिए जो वादे किए थे उनमें से आधे वादे 60 दिन में ही पूरे कर दिए हैं. पार्टी ने किसानों का एक हजार 200 करोड़ का कर्ज माफ करने के साथ 20 हजार करोड़ रुपये की धान खरीदी भी की और समर्थन मूल्य को भी बढ़ावा दिया है. इन सब के आलावा पार्टी ने 900 करोड़ रुपये का बिजली बिल माफ कर जनता से किए गए वादे को भी पूरा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details