छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव: मुढ़ीपार में 300 प्रवासी मजदूर क्वॉरेंटाइन, विधायक ने जाना हाल

By

Published : May 27, 2020, 6:29 PM IST

डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल ने बुधवार को मुढीपार के सभी क्वॉरेंटाइन सेंटरों का जायजा लिया. जहां दूसरे राज्यों से वापस लौटे 300 मजदूरों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. इसके साथ ही विधायक ने मजदूरों को संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मास्क लगाने की समझाइश दी.

MLA inspected Mudhipar Quarantine centers in Rajnandgaon
डोंगरगढ़ विधायक ने किया मुढीपार क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण

खैरागढ़/राजनांदगांव:खैरागढ़ ब्लॉक के मुढीपार में दूसरे राज्यों से आए 300 प्रवासी मजदूरों को क्वॉरेंटाइन किया गया है. उनमें से 128 लोग होम आइसोलेशन में हैं. क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे मजदूरों को मिल रही सुविधाओं का निरीक्षण करने बुधवार को डोंगरगढ़ विधायक भुनेश्वर बघेल क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंचे. उन्होंने क्वॉरेंटाइन हुए लोगों से मिल कर सुविधाओं का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्हें संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

जिले में दूसरे राज्यों से आए मजदूरों की वजह से लगातार संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. ऐसे में ज्यादा प्रवासी मजदूरों वाले गांव संवेदनशील के दायरे में आने लगे हैं. मुढ़ीपार में प्रवासी मजदूरों की संख्या अधिक होने के कारण प्राइमरी स्कूल, मिडिल स्कूल, हाईस्कूल और सामुदायिक भवन को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है. जिनका निरीक्षण करने क्षेत्रिय विधायक ने खैरागढ़ ब्लॉक के मुढीपारा के सभी क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंचे. वहीं उन्होंने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी मजदूरों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने को कहा.

पढे़ं- राजनांदगांव: महाराष्ट्र से लौटा एक और युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

जिले के 90 मजदूरों की होनी है वापसी

बता दें कि, राज्य से हजारों मजदूर काम की तलाश में दूसरे राज्यों में गए थे. जो लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गए. जिन्हें वापस लाने राज्य सरकार स्पेशल ट्रेन चला रही है. छत्तीसगढ़ प्रशासन की ओर से लगातार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों और अन्य लोगों की वापसी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. मुढ़ीपार खैरागढ़ ब्लॉक का सबसे बड़ा गांव है. यहां से रोजगार के लिए करीब 390 मजदूर पलायन के लिए दूसरे राज्यों में गए थे. जिसमें से 300 लोग लौट चुके हैं. वहीं 90 लोग अभी भी दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. जिनकी वापसी के लिए प्रशासन प्रयास कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details