छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना काल में मची लूट, सेविंग-कटिंग के रेट बढ़ाए जाने पर आम लोगों ने जताया विरोध

By

Published : Aug 10, 2020, 9:48 PM IST

Updated : Aug 12, 2020, 1:25 PM IST

शहर में सैलून और स्पा, संचालक मनमाने तरीके से रेट बढ़ा रहे हैं. पहले सामान्य कटिंग के 30 रुपये लिए जाते थे, लेकिन अब इसके रेट में तकरीबन 3 गुना बढ़ोतरी कर दिया गया है. इसे लेकर स्थानीय लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

Memorandum to Collector
कलेक्टर को ज्ञापन

राजनांदगांव: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने जहां जनजीवन को प्रभावित किया है, वहीं अब लोगों की जेब पर भी इसका असर होने लगा है. ग्राहकों की कमी को देखते हुए सैलून और स्पा वालों ने रेट बढ़ा दिया है. दैनिक उपयोग की चीजों के दामों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए स्थानीय लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है और मनमाने रेट पर लगाम लगाने की गुहार लगाई है.

कोरोना काल में मची लूट

शहर में सैलून और स्पा संचालक मनमाने तरीके से रेट बढ़ा रहे हैं. पहले सामान्य हेयर कटिंग के 30 रुपये लिए जाते थे, लेकिन अब इसके रेट में तकरीबन 3 गुना बढ़ोतरी कर दिया गया है और वो भी बिना किसी मापदंड के. स्थानीय बताते हैं, सैलून में समान्य कटिंग के रेट 30 रुपये से बढ़ाकर 80 रुपये कर दिया गया है. इसके अलावा सेविंग के रेट 20 रुपये से 40 रुपये कर दिया गया है. ऐसी स्थिति में आम आदमी के जेब पर बोझ बढ़ रहा है.

रेट चार्ट

रेट लिस्ट के मुताबिक दुकान संचालित करने की मांग

लोगों का कहना है कि बिना किसी मापदंड के सैलून और स्पा के रेट में बढ़ोतरी करना गलत है. प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए और पहले की तरह ही रेट लिस्ट को संचालित किए जाने को लेकर आदेश जारी करना चाहिए.

पढ़ें: IAS निलेश कुमार क्षीरसागर कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

हर आदमी की आमदनी पर पड़ा असर

स्थानीय निवासी विष्णु प्रसाद का कहना है कि कोरोना काल में हर आदमी की आमदनी कम हुई है. ऐसी स्थिति में अगर व्यापारी मनमाना रेट लगाएंगे तो आम आदमी का जीवन और भी कठिन हो जाएगा.

Last Updated : Aug 12, 2020, 1:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details